मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस का बदला रूट, देखें पूरी लिस्ट

सप्तक्रांति एक्सप्रेस (12558) जी दिल्ली आनंद विहार से चलकर मुजफ्फरपुर आती है उसका मार्ग बदल दिया गया है. नए रूट के अनुसार अभी यह ट्रेन सगौली रक्सौल सीतामढ़ी के रास्ते मुजफ्फरपुर तक चलाई जाएगी. साथ ही ट्रेन संख्या 12557 जो मुजफ्फरपुर से खुलकर आनंद विहार जाती है उसका भी मार्ग बदल दिया गया है. यह ट्रेन मुजफ्फरपुर से निकलते ही सीतामढ़ी होते हुए रक्सौल के रास्ते सगौली होते हुए आनंद विहार पहुचेगी.

बिहार के मुजफ्फरपुर और सगौली रेल खंड के बीच पटरी दोहरिकरण का काम चल रहा है. यह काम महवल चकिया के बीच हो रहा है. जिसके कारण मुजफ्फरपुर से दिल्ली , हावड़ा, मुंबई अथवा बंगलोर के ओर जाने वाली कुछ गाडियों का रूट बदला रहेगा. इस कड़ी में गाडी संख्या 19038 जो बरौनी से चलकर मुंबई बांद्रा तक जाती है उसको भी मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी सगौली के रास्ते चलाया जायेगा.

12557/Sapt Kranti SF Express (PT) - Shahjahanpur to Anand Vihar Terminal  ECR/East Central Zone - Railway Enquiry
Photo Credit : Google Image

साथ ही गाडी संख्या 15706 कटिहार चंपारण हमसफ़र एक्सप्रेस को भी गोरखपुर – छपरा – मुजफ्फरपुर के रूट से होती हुई दिल्ली तक चलाया जायेगा. हावड़ा रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस (13021) भी सगौली के रास्ते ही चलेगी. बनारस एक्सप्रेस (12537) और 12538 दोनों ट्रेन भी रक्सौल सगौली के रास्ते अपने गंतव्य तक पहुचेगी.