apanabihar.com 115scscafes

बिहार के किऊल जिले से गया तक तीन नई ट्रेन का परिचालन करने जा रही है. बिहार का शेखपुरा जिला एक प्रसिद्ध जिला है . यहाँ कई ऐतिहासिक और पौराणिक धर्मस्थल है. जिसके कारण शेखपुरा को पूर्ण जंक्शन का दर्जा दे दिया गया है. चलाई गई तीनों गाडी अब डेली चलेगी. बड़े शहरों के तरफ जाने वाले यात्री इस ट्रेन के मदद से किऊल या गया पहुच कर फिर वह से महानगरों के लिए ट्रेन पकड़ सकते है.

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

गया से झाझा के लिए ट्रेन संख्या 03386 स्पेशल पैसेंजर ट्रेन जो गया से खुलकर झाझा तक जाएगी जाएगी. इसका परिचालन शुरू कर दिया गया है. दानापुर रेल मंडल इस ट्रेन की समय सारिणी तैयार कर ली है. छोटे जगहों से लोग इस गाडी के मदद से गया या फिर झाझा पहुच सकते है. फिर वहां से एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़कर दिल्ली , मुंबई या फिर बंगलोर के तरफ जा सकते है.

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

किऊल जंक्शन के गया के लिए ट्रेन नंबर 03389 एक नई पैसेंजर चलाई जा रही है. यह ट्रेन किऊल के अंदरूनी जगहों के लोगो को शहर तक पहुचने का काम करेगी. इस ट्रेन की मदद से आसानी के पटना पंहुचा जा सकता है. एक और नई ट्रेन चलाई गई है जिसकी ट्रेन संख्या 03394 है . यह ट्रेन भी एक स्पेशल पैसेंजर ट्रेन है. यह ट्रेन प्रतिदिन चलेगी.

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट