apanabihar.com 115scsc2sfsfsss

त्योहारों का सीजन आ रहा है. ऐसे में बिहार के लोग पहले के मुकाबले अधिक मात्रा यात्रा करते है. इसी को देखते हुए पर्व रेलवे के अधिकारी (सीपीआरओ) एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा है की जल्द ही पूजा स्पेशल कुछ नई ट्रेनें चलाई जायेगी. साथ ही बिहार के रूटों पर जो ट्रेन पहले से चल रही है उसमे एलएचबी कोच लगा दिए जायेंगे. ताकि सभी ट्रेनों की रफ़्तार बढाया जा सके. वर्तमान में सभी पैसेंजर ट्रेन में पुराना जनरल डब्बा लगा हुआ है.

यात्रियों के लिए भागलपुर से जमालपुर, किउल और पटना के रास्ते होते हुए दानापुर जाने वाली भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में आधुनिक एलएचबी कोच लगा दिए जायेंगे. इस ट्रेन की स्पीड भी 160 से 180 किलोमीटर प्रतिघंटे तक की जाएगी. वहीँ भागलपुर से साहिबगंज , धनबाद होते हुए झारखण्ड की राजधानी रांची को जाने वाली ट्रेन वनांचल एक्सप्रेस में भी एलएचबी कोच लगाये जायेंगे. जिससे यात्रिओं को ट्रेन में झटके नहीं लगेंगे.

जमालपुर हावड़ा एक्सप्रेस जो जमालपुर से सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन, कहलगांव रेलवे स्टेशन , पाकुड़ रेलवे स्टेशन होते हुए हावड़ा को जाने वाली ट्रेन में भी पहले के मुकाबले अधिक सुविधा मिलेगी. इस ट्रेन में साफ सुथरी खिड़की , ज्यादा आरामदायक बैठने की सीट , सामान रखने के लिए ज्यादा जगह , बायो टॉयलेट की सुविधा एलएचबी कोच लगते ही मिलने लगेगी.

त्योहारों के कारण भीड़ से बचने के लिए सभी बड़े शहर जैसे दिल्ली, मुंबई , सूरत, बंगलोर , हैदराबाद आदि जगहों के लिए स्पेशल ट्रेनों की सौगात दी जाएगी. जिसमे खाली सीट कम पड़ेगी उसमे कुछ अतिरिक्त डब्बे जोड़े जायेंगे. सभी अतिरिक्त कोच स्लीपर श्रेणी की होंगी. ये सभी एक्स्ट्रा ट्रेन के डब्बे 24 दिसम्बर तक ट्रेन में लगी रहेगी.