बिहार कोऑपरेटिव बैंक में 276 पदों पर भर्तियां, जानिए योग्यता, अंतिम तारीख, शुल्क और पूरी प्रक्रीया

बिहार के एक बैंक में असिस्टेंट मेनेजर और असिस्टेंट स्टाफ (स्टाफ ) की बम्पर भर्ती निकली गई है. बिहार स्टेट कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड ने खाली स्थानों में नियुक्ति के लिए इक्षुक अभ्यार्थियों को आमंत्रिक किया है. बीएससीबी (बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक) में सरकारी नौकरी पाने के लिए अक्टूबर 9 तारीख से फॉर्म भरा जाना शुरू हो चूका है. बीएससीबी में दो तरह के पदों के लिए नियुक्ति होना है. पहला असिस्टेंट मेनेजर के पद पर और दूसरा असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) स्टाफ.

बिहार में कोऑपरेटिव बैंक में कुल 276 पदों पर सरकारी नौकरी दी जाएगी. दिनांक 9 सितम्बर से आवेदन शुरू हो चूका है. आवेदन करने का अंतिम तिथि 9 अक्टूबर है. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. जो विद्यार्थी इस फॉर्म को भरना चाहते है वो biharscb.co.in वेबसाइट को खोल कर वह नौकरी से सम्बन्धी लिंक पर क्लिक करें. आगे की प्रोसेस जरुरत अनुसार करें. अप्लाई करने से पहले दिशा-निर्देश अवश्य पढ़ लें.

बिहार में निकली कोऑपरेटिव बैंक में 276 पदों पर नौकरी के लिए अभ्यार्थियों की योग्यता लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के द्वारा चेक किया जायेगा. मिली जानकारी के अनुसार लिखित टेस्ट इसी साल के नवम्बर व दिसम्बर होना है. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने उनको फिर इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा. साक्षात्कार में सफल व्यक्ति को यह सरकार नौकरी प्राप्त होगी.

बीएससीबी में 276 पदों पर भर्ती होना है जिसमे से 245 पद सहायक (अस्सिस्टेंट स्टाफ) का है और 31 पद असिस्टेंट मेनेजर का है. इस नौकरी के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष है और अधिकतम आयु 33 वर्ष है. बिहार एससीबी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क कुछ इस प्रकार है एससी/एसटी/दिव्यांगों के लिए 650 रुपए का आवेदन शुल्क है और जनरल लोगो केलिए 850 रुपया है.

बिहार बीएससीबी में अप्लाई करने के लिए प्रोसेस.
सबसे पहले बीएससीबी के वेबसाइट (biharscb.co.in) को खोल लें.
“Recruitment of Assistant (Multipurpose) and Assistant Manager in The Bihar State Co-operative Bank and District Central Co-operative Banks” लिंक पर क्लिक करें.
यहाँ से फॉर्म भरने के प्रक्रिया शुरू होती है. उम्मीदवार अपना फॉर्म भरना शुरू कर दें.
अप्लाई करने का शुल्क जमा कर दें.
फिर सबमिट कर दें . प्रिंट लें लें.