apanabihar.com 115scsc1fnfn

बिहार में उद्योगों की भारी कमी है. यही कारण है की बिहारी लोग रोजगार के तलाश करते हुए दुसरे राज्यों में पलायन कर जाते है. लेकिन धीरे-धीरे बिहार नए उद्योग लगाने में भी अग्रसर दिख रहा है. बिहार के किशनगंज जिले में सुप्रसिद्ध बिस्कुट कंपनी अनमोल इंडस्ट्रीज बिस्कुट व केक फैक्ट्री लगा रही है. इस बिस्कुट फैक्ट्री के निर्माण में 173 करोड़ रूपये का खर्च आएगा.

अनमोल इंडस्ट्रीज का बिस्कुट व केक फैक्ट्री का निर्माण बिहार के किशनगंज जिले के ठाकुरगंज में हो रहा है. इस फैक्ट्री के चालू हो जाने से किशनगंज जिले और आसपास के सभी जिले में युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. साथ ही फैक्ट्री के आसपास का इलाका भी विकसित होगा. चौक चौराहे पर चाय पानी की दुकानों पर बिक्री बढ़ जाएगी. एक फैक्ट्री के आ जाने से पुरे किशनगंज जिले में खुशी का माहौल है. सभी बेरोजगारों को इस फैक्ट्री में रोजगार मिलने का उम्मीद है.

वर्तमान में बिहार के किशनगंज के ठाकुरगंज में अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट एवं केक फैक्ट्री का काम काफी तेजी से चल रहा है. फैक्ट्री के निर्माण में मौजूदा सरकार हर संभव सहायता के लिए तत्पर है. निर्माण कार्य समय पर खत्म कर लिए जाए इसीलिए नीतीश सरकार हर तरह के मदद के लिए तैयार है. इस फैक्ट्री के निर्माण में 173 करोड़ रूपये खर्च होंगे.

अनमोल इंडस्ट्रीज के अधिकारी बिमल चौधरी ने एक खास बातचित में कहा की बिहार में कानून व्यवस्था एक दम ठीक है. ये लोगो के बीच गलत धारणा है की बिहार में कानून व्यवस्था के कारण नई इंडस्ट्री नहीं लग पा रही है. बिमल चौधरी ने इसे गलत बताते हुए कहा की यहाँ सब अच्छा है . उद्योग लगाने के लिए एकदम अनुकूल वातावरण है.