पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया की बिहार के चंपारण (पूर्वी और पश्चिमी ) जिले से जाने वाली दरभंगा – अजमेर स्पेशल ट्रेन के संचालन को बढाया गया है. पूर्व मध्य रेल बिहार के उठाये गए इस कदम से बिहार के कई जिले के लोगों को आने जाने में सुविधा मिलेगी. यह कदम भीड़ को कंट्रोल करने के लिए उठाया जा रहा है.

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

बता दें की अगले महीने से पुरे देश सहित बिहार में त्योहार का सीजन शुरू हो रहा है. जिस कारण बिहारी प्रवासी जो अन्य राज्य में रोजगार के लिए गए हुए है , उन्हें त्योहार मनाने के लिए अपने बिहार आना होता है. अचानक भीड़ बढ़ने से न केवल यात्रियों को बल्कि रेलवे को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसी को देखते हुए दरभंगा-अजमेर स्पेशल ट्रेन के परिचालन में वृद्धि की गई है.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

इस कदम से बिहार के कई जिले जैसे सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, कप्तानगंज, गोरखपुर आदि के लोगो को सफ़र करने में सुविधा मिलेगी. 05537/05538 दरभंगा-अजमेर-दरभंगा स्पेशल ट्रेन के परिचालन अवधि में 08 फेरे की वृद्धि की गई है। जिसके कारण ज्यादा से ज्यादा लोगो को कन्फर्म सीट मिल सके.

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

दरभंगा – अजमेर स्पेशल की ट्रेन संख्या है 05537 जो दिनांक 30 नवम्बर तक सभी बुधवार को चलेगी. यह ट्रेन बुधवार को दरभंगा से 1:15 PM पर खुलेगी जो गुरुवार को रात 10:05 बजे अजमेर पहुचेगी.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

इसी ट्रेन का डाउन रूट जिसका ट्रेन संख्या है 05538 अजमेर – दरभंगा स्पेशल है जो 1 दिसम्बर तक सभी गुरुवार को चलेगी. यह ट्रेन राजस्थान के अजमेर जंक्शन से अपने नियमित समय रात के 11:25 बजे खुलेगी जो शनिवार को तडके सुबह 6:05 बजे दरभंगा पहुच जाएगी. इस ट्रेन में AC 2 टियर के दो डब्बे है , AC 3 टियर के 3 डब्बे है, स्लीपर कोच 13 है और जनरल कोच 4 है.