prabhatkhabar import 2019 3 2019 3largeimg09 Mar 2019 191420972

बिहार के भागलपुर जिले से झारखण्ड के रांची के लिए सरकारी बस सेवा का शुभ आरम्भ किया जा रहा है. पिछले 22 सालों से इस रूट पर कोई सरकारी बस नहीं चल रही थी. इसी के मद्देनजर भागलपुर के वारिये अधिकारी ने 12 बसों को परमिट के लिए पटना मुख्यालय में अर्जी दी थी. जिसमे से 2 बस चलाने का परमिशन मिल गया है. अभी बस काउंटर सिग्नेचर की प्रकिर्या बाकी रह गई है. सुबह 7:45 से यह बस भागलपुर के तिलकामांझी सरकारी बस डिपो से खुलेगी फिर बौंसी, हंसडीहा, देवघर होते हुए शाम को 7:50 बजे तक अपने गन्तव्य झारखण्ड की राजधानी रांची पहुचेगी.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

इसी का डाउन रूट की बस रांची से तडके सुबह 5:45 बजे खुलेगी. सभी जगहों से होती हुई शाम को 6.30 को बिहार के भागलपुर पहुचेगी. भागलपुर से देवघर जाने वालों को भी काफी सुविधा मिलेगी. देवघर तक का किराया 182 रूपये है. जबकि भागलपुर से रांची तक का कुल किराया 528 रूपये है. यह जानकारी परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शाडिल्य ने दिया. फ़िलहाल इस रूट पर कई प्राइवेट बस चल रही है.

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

भागलपुर – रांची की दोनों बस डीलक्स है. इसमे कुल 42 सीट है. जो यात्री दिन के समय में रांची या भागलपुर जाना चाहते है उन्हें इस बस से काफी सुविधा मिलेगी. क्योकि यह बस सुबह के वक़्त खुलती है और शाम होते होते अपने गंतव्य तक पहुच जाती है. मिली जानकारी के अनुसार आने वाले टाइम में बसों के संख्या को बढाया जायेगा. हो सकता है की कुछ इलेक्ट्रिक बस भी इस रूट पर दिए जाए. CNG बस चलाने पर भी बात चल रही है.

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

बिहार परिवहन निगम कार्यालय में तैनात कंट्रोलर शंभू शर्मा ने खास बातचीत में बताया की 90 के दसक में भागलपुर से रांची का किराया मात्र 66 रुपया था. उस समय में डेली 108 बसे आसपास के जिले से कोलकाता, रांची, देवघर, हजारीबाग के लिए जाती थी. समय के बदलने से सभी स्तिथि बदल गई. अब बसों की संक्या भी कम हो गई.

Also read: बिहार के लाल ने किया कमाल बना IAS अफसर, पिता चलाते है दवा दुकान, जाने सफलता की कहानी