अच्छी खबर : खत्म होगी जाम की चिकचिक, आसान होगा अरवल से पटना और झारखंड का सफर

बिहार में इन दिनों जाम की समस्या को लेकर हर कोई परेसान है इसी बीच बिहार के अरवल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। बताया जा रहा है की अब अरवल से राजधानी पटना और झारखंड जाने का रास्ता काफी आसान हो जाएगा और सहूलियत के साथ पहुंचा जा सकेगा। दरअसल, पटना के अनीसाबाद से लेकर झारखंड के हरिहरगंज तक फोर लेन सड़क बनाने का कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए निविदा भी निकाल दी गई है। 24 अगस्त तक निविदा डाले जाएंगे।

आपको बता दे की फिलहाल बिहार के अरवल को झारखंड और पटना से एनएच 139 जोड़ता है। इसी सड़क को फोर लेन बनाया जा रहा है। जानकारों की माने तो जगह जगह पर सड़क की चौड़ाई थी बढ़ाई जाएगी। सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के क्रम में रोड किनारे के निर्माण को भी हटाया जाएगा और प्रभावित लोगों को मुआवजा मिलेगा। फोर लेन बनाने के लिए 55 करोड़ रुपये आवंटित कर दिया गया है। सड़क सीधे पटना से झारखंड के हरिहरगंज तक जुड़ेगी। इसकी कुल लंबाई 104 किलोमीटर है।

यह भी पढ़ें  VIDEO: बिहार में ट्रेन की बोगी के गेट पर बैठकर मोबाइल चलाना पड़ा महंगा, देखें पुल पर कैसे मारा झपट्टा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस समय सड़क की चौड़ाई कम रहने के कारण अरवल बाजार सहित कई जगहों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। लग्न के सीजन में एनएच पर आए दिन जाम लगता है। इस वजह से आने-जाने वाले लोगों को काफी फजीहत होती है। लोगों की उम्मीद है कि सड़क की चौड़करण होने से बाजार में जाम की समस्या दूर हो जाएगी।