बिहार से रामेश्वरम धाम के लिए चलेगी तीर्थ स्पेशल ट्रेन, जानें किस तारीख को होगी रवाना

अगर आप भी बिहार से तीर्थ यात्रा करने के बारे में सोच रहें है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर खास बात यह है बिहार के लोगो के लिए अब एक तीर्थ स्पेशल ट्रेन चलने जा रही है. बता दे की लगातार लगभग 16 वर्षों से शीतकालीन छुट्टियों में स्पेशल ट्रेन के माध्यम से तीर्थ यात्रा कराने वाली श्री त्रिपुर तीर्थ यात्रा सेवा समिति के तत्वावधान में इस वर्ष 24 दिसंबर से तीन जनवरी तक तीर्थ यात्रा का आयोजन रखा गया है. यात्रा 24 दिसंबर को आरंभ होगी. यात्रा ट्रेन कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग से होकर रामेश्वरम धाम तक जायेगी.

यह भी पढ़ें  बिहार स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, 7000 पदों के शुरू होने जा रही है आवेदन प्रक्रिया, जानें योग्यता।

25 टिकट एक साथ कराने पर एक टिकट फ्री मिलेगा

आपके जानकारी के लिए बता दे की यात्रा के दौरान श्री रामेश्वरम धाम ज्योतिर्लिंग, श्री तिरुपति बालाजी, श्री मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग, श्री मदुरई मीनाक्षी देवी, श्री कन्याकुमारी के दर्शन के अवसर मिलेंगे. यह तीर्थ यात्रा 11 दिन की रहेगी, जिसमें श्रद्धालुओं के पास स्लीपर और एसी में यात्रा करने के विकल्प होंगे. बताते चले की स्लीपर से यात्रा की सहयोग राशि 15, 500 रुपये और थर्ड एसी की सहयोग राशि 24,500 रुपये रखी गयी है. 25 टिकट एक साथ कराने पर एक टिकट फ्री मिलेगा.

20 कोच की स्पेशल ट्रेन में 13 स्लीपर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रेलवे से 20 कोच की स्पेशल ट्रेन के लिए आवेदन किया जा रहा है. इसमें 13 स्लीपर, दो थर्ड एसी, एक पेंट्रीकार, दो सेकंड एसी, दो एसएलआर की सुविधा रहेगी. खबरों की माने तो इसमें लगभग 1200 तीर्थ यात्रा सफर कर सकेंगे. यात्री सुविधा के लिए 28 रसोइया की टीम, 56 वेटर और 20 कोच मैनेजर भी उपलब्ध रहेंगे. खास बात यह है की यात्रा में ट्रेन बदलने की जरूरत नहीं होगी और कोई बाहरी यात्री सफर नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें  अब पटना में होगा कुल चार बस स्टैंड, जाने कहां-कहां होगा निर्माण