अच्छी खबर : बिहार में जल्द शुरू होगा सात नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य

बिहार में इन दिनों सड़क निर्माण पर सबसे अधिक पैसा खर्च होने वाले है | जानकारों की माने तो इसमें केंद्र सरकार का भी बहुत बड़ा योगदान होने वाला है | बता दे कि बिहार में अभी कई हाईवे सड़क निर्माण कार्य के लिए अलग-अलग जगहों पर काम चल रहा है | जल्द ही बिहार के सात नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। बता दे की बीते दिनों एनएच का टेंडर जारी किया जा चुका है। खबरों की माने तो इन सड़कों के निर्माण से बिहारवासियों को लाभ होगा।

आपको बता दे की इसको लेकर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि विगत 31 मई को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री के साथ बैठक कर बिहार की एनएच परियोजनाओं में तेजी लाने का अनुरोध किया था। उसी का परिणाम हुआ कि विगत एक माह के अन्दर लगभग 12,604.51 करोड़ की लागत से कुल 229.282 किमी की सात परियोजनाओं का टेंडर जारी हो चुका है। बिहार के लिए यह बड़ी उपलब्धित है।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : खगड़िया से कुशेश्वरस्थान समेत इन छह रूट पर चलने लगेगी ट्रेनें, लाखों की आबादी को होगा लाभ

जानकारों की माने तो एनएचएआई ने वर्तमान में 2097.41 करोड़ की लागत से तीन राष्ट्रीय राजमार्गो के कुल 118.459 किमी लंबी सड़कों के निर्माण की निविदा जारी की गई है। दो साल के अंदर यह कार्य पूरा हो जाएगा। वहीं 353.09 करोड़ की लागत से चोरमा से बैरगनियां, बकौर-परसरमा-बनगांव-बैरियाही-महिसी और मानिकपुर से साहेबगंज सड़क का काम होना है। जेपी सेतु के समानान्तर 6 लेन पुल का भी टेंडर जारी हो गया है।