apanabihar.com5 2

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। इसी बीच बिहार सरकार ने खान एवं भूतत्व विभाग में बंपर वैकेंसी निकली है. खास बात यह है की खान विभाग में खान निरीक्षक के लिए 92 पदों के लिए वैकेंसी आयी है. नौकरी तलाश रहे लोग इसमें शीघ्र ही अपना आवेदन कर सकते हैं.

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

आपको बता दे की विभाग को आयोग द्वारा समर्पित सूची के अनुसार 92 चयनित अभियर्थियों में अनारक्षित कोटि से 39, पिछड़ा वर्ग से 11, अंत्यंत पिछड़ा वर्ग से 18, अनूसुचित जाति से 14 एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से 10 योग्य अभियर्थियों की अनुशंसा की गई है.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

मीडिया रिपोर्ट की माने तो खान विभाग के पदाधिकारियों के अथक प्रयासों का परिणाम हैं कि इन निरीक्षकों की नियुक्ति हो रही है. खान निरीक्षकों की नियुक्ति से विभाग के कामों में तेजी आएगी तथा अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा और कसेगा. खान एवं भूतत्व विभाग, बालू के अवैध खनन के प्रति सख्त कार्रवाई कर रही है और इन नियुक्तियों से विभाग और मजबूती से इन कार्यों को सम्पादित करेगा.

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.