नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए खुशखबरी, खान एवं भूतत्व विभाग में निकली बंपर वैकेंसी

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। इसी बीच बिहार सरकार ने खान एवं भूतत्व विभाग में बंपर वैकेंसी निकली है. खास बात यह है की खान विभाग में खान निरीक्षक के लिए 92 पदों के लिए वैकेंसी आयी है. नौकरी तलाश रहे लोग इसमें शीघ्र ही अपना आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दे की विभाग को आयोग द्वारा समर्पित सूची के अनुसार 92 चयनित अभियर्थियों में अनारक्षित कोटि से 39, पिछड़ा वर्ग से 11, अंत्यंत पिछड़ा वर्ग से 18, अनूसुचित जाति से 14 एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से 10 योग्य अभियर्थियों की अनुशंसा की गई है.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : बिहार में 217 करोड़ की लागत से 4 आरओबी का होगा निर्माण, जाने कहां होना है निर्माण

मीडिया रिपोर्ट की माने तो खान विभाग के पदाधिकारियों के अथक प्रयासों का परिणाम हैं कि इन निरीक्षकों की नियुक्ति हो रही है. खान निरीक्षकों की नियुक्ति से विभाग के कामों में तेजी आएगी तथा अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा और कसेगा. खान एवं भूतत्व विभाग, बालू के अवैध खनन के प्रति सख्त कार्रवाई कर रही है और इन नियुक्तियों से विभाग और मजबूती से इन कार्यों को सम्पादित करेगा.