पटना में 8 जगहों पर बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग, गंगा घाट पर तैयार होगा बायो डायवर्सिटी पार्क

बिहार की राजधानी पटना में रह रहे लोगों के बहुत ही अच्छी खबर है. खास बात यह है अब पटना के लोगों को पार्किंग के लिए जायदा सोचना नही पड़ेगा. बता दे की अब पटना शहर में आठ जगहों पर मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी। साथ ही गंगा नदी के किनारे दीघा घाट पर बायो डायवर्सिटी पार्क का भी निर्माण होगा। पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड बोर्ड की 23वीं बैठक में ये अहम फैसले लिए गए।

आपको बता दे की बैठक में तय हुआ कि पटना के गांधी मैदान रोड, एग्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, स्टेशन रोड, बुद्ध मार्ग, बेली रोड, पूर्वी बोरिंग कनाल रोड, बोरिंग रोड पर मल्टीलेवल पार्किंग तैयार की जाएगी। बताया जा रहा है की इसके अलावा मौर्या टॉवर का जीर्णोद्धार करके इसे नौ मंजिला इमारत में विकसित किया जाएगा, जिसमें रूफ-टॉप गार्डन, फूड कोर्ट और पार्किंग जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

यह भी पढ़ें  बिहार पंहुचे साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा, ग्रेजुएट चायवाली के दुकान पर ली चाय की चुस्की मच गई सेल्फी लेने की होड़ देखे विडियो

मीडिया रिपोर्ट की माने तो दीघा घाट पर पीपीपी मोड (पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप) में बायो डायवर्सिटी पार्क का निर्माण होगा। इसमें योग और नैचुरोपैथी सेंटर की भी स्थापना होगी। तइसके अलावा बिहार म्यूजियम की छत पर एलईडी डिस्प्ले लगेगी। रेलवे स्टेशन इलाके में 66 करोड़ रुपये लीागत से दो मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसिज हब बनाया जाएगा।