apanabihar.com1 25

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। इसी बीच बिहार के सरकारी अस्पतालों में आनेवाले मरीजों के इलाज के लिए बिहार में विभिन्न स्तर पर 12771 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति होगी. खास बात यह है की इसमें बिहार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) के 10709 पदों पर बहाली की जायेगी. वहीं, एक्स-रे-टेक्नीशियन के 803 पदों, ओटी असिस्टेंट के 1096 पदों और इसीजी टेक्नीशियन के 163 पदों पर नियुक्ति की जायेगी.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार

आपको बता दे की इसको लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग द्वारा बिहार तकनीकी सेवा आयोग को बहाली संबंधी अधियाचना भेजी गयी थी. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि तकनीकी आयोग से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभाग सभी को जिलों, अनुमंडलों व प्रखंडों में पदस्थापित करेगा.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

कई विभागों में विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति

मीडिया रिपोर्ट की माने तो टेक्निशियनों की बहाली से जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर स्वास्थ्य सुविधा बेहतर होगी. बताया जा रहा है की इसी प्रकार से जल्द ही अस्पताल प्रबंधक (एचएम), डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कोआर्डिनेटर, टयूबरक्लोसिस सुपरवाइजर ( डाटस) और कम्युनिटी हेल्थ मैनेजर (सीएचओ) समेत अन्य कई विभागों में विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.