बिहार में 12,771 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती के लिए एक अगस्त से आवेदन, जानें कब तक भरे जायेंगे फार्म

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। इसी बीच बिहार के सरकारी अस्पतालों में आनेवाले मरीजों के इलाज के लिए बिहार में विभिन्न स्तर पर 12771 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति होगी. खास बात यह है की इसमें बिहार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) के 10709 पदों पर बहाली की जायेगी. वहीं, एक्स-रे-टेक्नीशियन के 803 पदों, ओटी असिस्टेंट के 1096 पदों और इसीजी टेक्नीशियन के 163 पदों पर नियुक्ति की जायेगी.

यह भी पढ़ें  बिहार के इस क्षेत्र में अब पेयजल के लिए देना होगा चार गुना अधिक शुल्क, जानें लागू हुए नये नियम

ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार

आपको बता दे की इसको लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग द्वारा बिहार तकनीकी सेवा आयोग को बहाली संबंधी अधियाचना भेजी गयी थी. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि तकनीकी आयोग से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभाग सभी को जिलों, अनुमंडलों व प्रखंडों में पदस्थापित करेगा.

कई विभागों में विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति

मीडिया रिपोर्ट की माने तो टेक्निशियनों की बहाली से जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर स्वास्थ्य सुविधा बेहतर होगी. बताया जा रहा है की इसी प्रकार से जल्द ही अस्पताल प्रबंधक (एचएम), डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कोआर्डिनेटर, टयूबरक्लोसिस सुपरवाइजर ( डाटस) और कम्युनिटी हेल्थ मैनेजर (सीएचओ) समेत अन्य कई विभागों में विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

यह भी पढ़ें  Petrol Diesel Price Today: बिहार में कहीं बढ़ा तो कम हुआ पेट्रोल-डीजल के दाम जानिये आपके क्षेत्रों में क्या है ताजा भाव?