दो चरणों में बनेगी पटना में बेऊर-पुनपुन बांध पर सड़क, जानें कब तक बनकर हो जायेगा तैयार

बिहार में इस ख़राब सड़को का मरम्मत किया जा रहा है. साथ ही न्य सड़को का भी निर्माण किया जा रहा है. इसी बीच यह खबर आ रही है की न्यू बाइपास के दक्षिण में बेऊर से पुनपुन बांध के बीच अगले साल मई तक नयी सड़क बन कर तैयार हो जायेगी. जानकारों की माने तो इसके बनने से पटना के दक्षिणी इलाके के लाखों की आबादी को आने- जाने में काफी सहूलियत हो जायेगी. बेऊर मोड़ से हसनपुरा, जयप्रकाश नगर होते हुए पुनपुन बांध तक 14 किमी लंबी यह सड़क दो फेज में तैयार होगी. पहले फेज का काम शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़ें  बिहार के मुंगेर गंगा पुल पर अब दौड़ेंगी सरकारी सेमी डिलक्स बसें, जानें किन रूटों पर चलाने की हो रही तैयारी

22 कलवर्ट बनाये जायेंगे

आपको बता दे की इसे तैयार करने के लिए 22 कलवर्ट बनाये जायेंगे. यह काम बेऊर मोड़ से हसनपुरा तक शुरू हो गया है. खबरों की माने तो इसके निर्माण पर लगभग 32 करोड़ खर्च होंगे. इसका काम अमहारा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कर रही है. कंपनी को समय सीमा के अंदर काम पूरा करने को कहा गया है. इस सड़क की देखभाल की जिम्मेदारी भी निर्माण कंपनी को ही सौंपी गयी है.

पहल फेज में जय प्रकाश नगर तक बनगी सड़क

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पहले फेज में बेऊर से जयप्रकाश नगर तक लगभग चार किमी सड़क निर्माण का काम शुरू है, जबकि जयप्रकाश नगर से पुनपुन बांध के बीच लगभग 10 किमी सड़क का निर्माण बरसात के बाद शुरू होगा. खास बात यह है की पूरेस्ट्रेच में सड़क की चौड़ाई साढ़े पांच मीटर होगी, जबकि बेऊर मोड़ से जेल तक लगभग 600 मीटर की सड़क फोरलेन होगी.

यह भी पढ़ें  Bihar Weather: तेज आंधी के साथ बारिश से बदला इन जिलों का मौसम, गर्मी से मिली राहत