apanabihar.com 18

बिहार में इस ख़राब सड़को का मरम्मत किया जा रहा है. साथ ही न्य सड़को का भी निर्माण किया जा रहा है. इसी बीच यह खबर आ रही है की न्यू बाइपास के दक्षिण में बेऊर से पुनपुन बांध के बीच अगले साल मई तक नयी सड़क बन कर तैयार हो जायेगी. जानकारों की माने तो इसके बनने से पटना के दक्षिणी इलाके के लाखों की आबादी को आने- जाने में काफी सहूलियत हो जायेगी. बेऊर मोड़ से हसनपुरा, जयप्रकाश नगर होते हुए पुनपुन बांध तक 14 किमी लंबी यह सड़क दो फेज में तैयार होगी. पहले फेज का काम शुरू हो चुका है.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

22 कलवर्ट बनाये जायेंगे

आपको बता दे की इसे तैयार करने के लिए 22 कलवर्ट बनाये जायेंगे. यह काम बेऊर मोड़ से हसनपुरा तक शुरू हो गया है. खबरों की माने तो इसके निर्माण पर लगभग 32 करोड़ खर्च होंगे. इसका काम अमहारा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कर रही है. कंपनी को समय सीमा के अंदर काम पूरा करने को कहा गया है. इस सड़क की देखभाल की जिम्मेदारी भी निर्माण कंपनी को ही सौंपी गयी है.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

पहल फेज में जय प्रकाश नगर तक बनगी सड़क

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पहले फेज में बेऊर से जयप्रकाश नगर तक लगभग चार किमी सड़क निर्माण का काम शुरू है, जबकि जयप्रकाश नगर से पुनपुन बांध के बीच लगभग 10 किमी सड़क का निर्माण बरसात के बाद शुरू होगा. खास बात यह है की पूरेस्ट्रेच में सड़क की चौड़ाई साढ़े पांच मीटर होगी, जबकि बेऊर मोड़ से जेल तक लगभग 600 मीटर की सड़क फोरलेन होगी.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.