बिहार के 10 जिलों में आज भारी बारिश और ठनका का अलर्ट, खराब मौसम में घर से बाहर न निकलें

बिहार में कुछ दिनों से बारिश होने का नाम नहीं ले रहा है बता दे कि जिस समय मानसून बिहार में प्रवेश किया था उसके एक दो दिन बाद बिहार के अलग-अलग हिस्से लगभग पुरे बिहार में बारिश शुरू हो गई थी | लेकिन अब बिहार में मॉनसून के रुकने से अधिकतर इलाकों में तपिश बढ़ गई है। गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं। पूरे बिहार में आज मॉनसून संबंधी गतिविधियां होने के आसार हैं। खराब मौसम में लोगों को घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई है। बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, सीवान, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर में भारी बारिश और ठनका गिरने की आशंका है।

वही इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है की मॉनसून की ट्रफलाइन पटना से होकर गुजर रही है। इससे बिहार भर में बारिश संबंधी गतिविधियां सक्रिय हो गई हैं। बिहार में पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं का जोर है, इससे नमी बढ़ रही है। झारखंड से लेकर बंगाल की खाड़ी तक एक चक्रवाती सिस्टम भी बना हुआ है। इसके प्रभाव से बुधवार को पटना-गया समेत आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हुई।

10 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

आपको बता दे की मौसम विभाग ने कहा है की गुरुवार को बिहार के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं गरज के साथ वज्रपात होने की आशंका भी है। खास बात यह है की बिहार के 10 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गुरुवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर और पूर्णिया जिले में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है।