मुजफ्फरपुर से सुल्तानगंज और देवघर जाने वाली इन ट्रेनों में सीटें खाली, जल्द करें टिकट बुकिंग

महादेव की नगरी बाबाधाम जाने बाले लोगो के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. जैसा की हम सब जानते है की अभी सावन का महिना चल रहा है. बता दे की श्रावणी मेले के दौरान बिहार के भागलपुर जिले में स्थित सुल्तानगंज और झारखंड के देवघर को जाने वाली ट्रेनों में टिकट की मारामारी चल रही है। बिहार के मुजफ्फरपुर से चलने और गुजरने वाली कई ट्रेनों में सुल्तानगंज और देवघर के लिए सीटें खाली हैं। श्रद्धालु रक्सौल-भागलपुर स्पेशल, जनसेवा एक्सप्रेस, फेस्टिवल स्पेशल समेत अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों में टिकट बुक कर सकते हैं।

आपको बता दे की गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस और गोंडा-आसनसोल एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में टिकट उपलब्ध हैं। रक्सौल-भागलपुर स्पेशल 05551 स्पेशल ट्रेन सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलती है। रक्सौल से यह सुबह 5:15 में रवाना होती है फिर सीतामढ़ी, रुन्नीसैदपुर होते हुए मुजफ्फरपुर 8:50 में पहुंचती है और फिर समस्तीपुर, बरौनी, क्यूल, सुल्तानगंज होते हुए शाम 3:00 भागलपुर पहुंचती है। बता दे की सुल्तानगंज यह ट्रेन दोपहर 2:20 में पहुंचकर 2:25 बजे खुलती है। इस ट्रेन में केवल शयनयान श्रेणी है। शनिवार को इसमें 502 बर्थ, रविवार को 599 बर्थ, सोमवार को 643 बर्थ, बुधवार को 656 बर्थ उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें  Bihar Weather: किशनगंज-सीतामढ़ी समेत 5 जिलों में आज भारी बारिश की आशंका, पटना में छाए रहेंगे बादल

खास बात यह है की जनसेवा एक्सप्रेस (13420) ट्रेन हर दिन मुजफ्फरपुर से भागलपुर के लिए रात 11: 07 बजे खुलती है और सुबह 5:09 मिनट पर सुल्तानगंज पहुंचती है। इस ट्रेन की शयनयान और थर्ड एसी श्रेणी में सोमवार (25 जुलाई) से बर्थ उपलब्ध हैं। फेस्टिवल स्पेशल (09451) गांधीधाम गुजरात से चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन हरेक रविवार को दोपहर 01:45 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचती है और शाम 07:15 बजे सुल्तानगंज पहुंचती है। इस ट्रेन में स्लीपर और थर्ड एसी में 31 जुलाई से टिकट उपलब्ध हैं। वहीं, सेकंड एसी में 24 जुलाई को दो टिकट उपलब्ध हैं।

जसीडीह के लिए इस ट्रेन में कंफर्म टिकट

बताते चले की जो श्रद्धालु सीधे देवघर जाना चाहते हैं, वे जसीडीह के लिए मुजफ्फरपुर से टिकट ले सकते हैं। गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस (15052) जो हर गुरुवार को चलती है, उसमें थर्ड एसी में 28 जुलाई और 4 अगस्त को टिकट उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें  बिहार में आठ बाइपास और चार शहरों में बनेगा रिंग रोड, बिहार में बढेगा विकाश का स्तर