apanabihar.com 11

बिहार में सरकारी नौकरी की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। खास बात यह है की अब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि तीन महीने में स्वास्थ्य विभाग में 13,813 कर्मियों की बहाली की जायेगी. इसमें 579 काउंसेलर, 26 डिस्ट्रिक्ट कमेटी मोबलाइजर, 8,853 एएनएम, 193 सीनियर ट्रिबिलाइजर मैनेजर, 94 हॉस्पिटल मैनेजर, 15 डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कॉर्डिनेटर, 13 डिस्ट्रिक्ट डॉस टीवी सुपरवाइजर और 4050 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद शामिल हैं.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इन तीन 3 जिलों में बनेगा 160 किलोमीटर का नया हाईवे

पूरी तैयारी हो चुकी है

आपको बता दे की सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि मानव बल की यह बहाली स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए की जायेगी. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए मानव बल रखना बहुत जरूरी है. उसके लिए स्वास्थ विभाग ने आगामी तीन महीने के अंदर स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी. इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है.

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे

भवन निर्माण का काम जारी

खास बात यह है की बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि देश के प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. सभी नियुक्तियों का काम तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय आगे कहा कि अभी भी कई जगहों पर पुराने भवन में अस्पताल चल रहे हैं. कई जगहों पर नए भवन का निर्माण कराया जा रहा है तो कहीं-कहीं काम शुरू करने की तैयारी जोरों पर चल रही है. उन्होंने कहा की जनता को जो सेवा और सहयोग मिलना चाहिए, वो सेवा हम देने का काम कर रहे हैं.

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.