सीतामढ़ी, अररिया समेत 5 जिलों में होगी भारी वर्षा, वज्रपात और मेघ गर्जन को लेकर अलर्ट जारी

बिहार में इन दिनों भीषण गर्मी के कारण लोगो हाल ख़राब है. बताया जा रहा है की दक्षिण बिहार के कई जिलों में सुखाड़ के कारण किसानों की फसल चौपट हो गयी है. खबरों की माने तो अनावृष्टि से परेशान लोगों के लिए राहत की उम्मीद है. खास बात यह है की मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. बिहार के पांच जिलों में तो भारी वर्षा होगी. वहीं 19 जिलों में वज्रपात और मेघ गर्जन के आसार हैं. दक्षिण पश्चिम मानसून उत्तर बिहार में सोमवार से सक्रिय हो गया है. इसका असर आज से दिखेगा. सीतामढ़ी, अररिया, किशनगंज, पूर्वी और पश्चिम चंपारण में भारी वर्षा को लेकर चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें  गांधी मैदान के बदले अब यहाँ से खुलेगी सरकारी बस, पटना का दूसरा ISBT सितंबर तक बनकर होगा तैयार

24-48 घंटे में सक्रिय होगा मानसून

आपको बता दे की इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) का कहना है की पटना और इसके आसपास आंशिक बादल छाए रहने के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है. बुधवार को पटना समेत दक्षिण भागों में मानसून का प्रभाव बने रहने से वर्षा की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. बिहार में 24-48 घंटों के दौरान मानसून सक्रिय हो जाएगा.

बिहार में सोमवार को कैसा रहा मौसम?

बताया जा रहा है की बिहार में बीते 24 घंटे में सोमवार को सबसे अधिक तापमान वैशाली और सीतामढ़ी का रहा. यहां अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. खास बात यह है की राजधानी पटना की बात करें तो यहां का तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं प्रदेश के बाकी कई जिलों में तापमान में गिरावट आई है.

यह भी पढ़ें  बिहार का मोटा भाई : 30 की उम्र में 200 किलो वजन, जानें क्या है कटिहार के रफीक की डाइट