अच्छी खबर : पटना से औरंगाबाद का सफर अब दो घंटे में, जानें क्या है सरकार का प्लान

बिहार में इस ख़राब सड़को का मरम्मत किया जा रहा है. साथ ही न्य सड़को का भी निर्माण किया जा रहा है. इसी बीच यह खबर आ रही है की बिहार को जल्द ही एक और फोरलेन एक्सप्रेस-वे मिलेगा. वही बिहार के इस फोरलेन एक्सप्रेस से औरंगाबाद से पटना तक का सफर आसान हो जायेगा. फोरलेन एक्सप्रेस से राजधानी पटना से औरंगाबार की दूरी 4 घंटे से घटकर दो घंटे की हो जायेगी. खास बात यह है की केन्द्रीय सड़क निर्माण विभाग ने इसके डीपीआर बनाने के लिए अपनी स्वीकृति दे दी है. पटना-औरंगाबाद हाईवे को फोरलेन बनाने के लिए डीपीआर बनाने के लिए अगस्त तक टेंडर निकाला जायेगा.

यह भी पढ़ें  पटना गाँधी मैदान स्थित सरकारी बस स्टैंड होगा खाली, जाने अब कहां से सरकारी बसों का होगा परिचालन

दो घंटे में पहुंचे पटना से औरंगाबाद

आपको बता दे की बिहार के एक्सप्रेस-वे औरंगाबाद से पटना के बनने से राजधानी पटना से औरंगाबाद का सफर बहुत ही आसान हो जायेगा. जानकारों की माने तो अभी पटना से औरंगाबाद पहुंचने में करीब चार घंटे का समय लगता है. लेकिन, बिहार के यह फोरलेन एक्सप्रेस बनने से यह दूरी दो घंटे में पूरी हो जायेगी. बताया जा रहा है की इस सड़क पर अक्सर होने वाला हादसा में भी कमी आयेगी.

2023 में शुरु हो जायेगा निर्माण कार्य

खास बात यह है की बिहार के औरंगाबाद के स्थानीय सांसद सुशील कुमार सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अगस्त तक डीपीआर का टेंडर हो जायेगा. डीपीआर बनने के बाद इसका टेंडर निकाला जायेगा. खबरों की माने तो सांसद सुशील कुमार सिंह का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस मामले को उन्होंने कई बार सांसद में उठाने के साथ साथ इसको लेकर कई बार विभाग के मंत्री से भी मिले.

यह भी पढ़ें  बिहार के बागीचों में होगी मसाले की खेती, योजना के लिए इन जिलों का हुआ चयन