भागलपुर-हंसडीहा फोरलेन प्रोजेक्ट में बदलाव, बौंसी-रजौन बाइपास कैंसिल, अब यहां बनेगा फ्लाइओवर..

बिहार में इस समय सड़के बनाने का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है. खास बात यह है की भागलपुर-हंसडीहा के बीच प्रस्तावित फोरलेन निर्माण के प्रोजेक्ट में तब्दीली की गयी है. यह तब्दीली वर्तमान रोड के फिजिबिलिटी को देख कर की गयी है. जगह के अभाव में बौंसी और रजौन में बाइपास बनाने की योजना को ड्राप कर दिया गया है. वहीं अब जगदीशपुर और पुरैनी में फ्लाइओवर बनेगा. रजौन में फोरलेन का केवल सर्विस रोड बनेगा. भूतल सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को अलाइनमेंट बनाकर भूतल सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को भेज दिया गया है.

प्रस्तावित भागलपुर-भलजोर (हंसडीहा) फोरलेन

आपको बता दे की प्रस्तावित भागलपुर-भलजोर (हंसडीहा) फोरलेन एनएच-133ई में दो रेल ओवरब्रिज (आरओबी) और टोल प्लाजा भी बनेगा. ढाकामोड़ और पंजवारा रोड के पास रेल ओवरब्रिज का निर्माण होना है, जबकि रजौन और जगदीपुर के बीच टोल प्लाजा बनेगा. इस फोरलेन सड़क के निर्माण में 1700 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें  दरभंगा के बाद बिहार के इस शहर से भी उड़ सकते हैं हवाई जहाज, जानें क्या है अपडेट

बौंसी और रजौन के पास बाइपास का सवाल

बताते चले की सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, बिहार सर्किल के क्षेत्रीय पदाधिकारी प्रदीप कुमार लाल के अनुसार एनएच विभाग से बौंसी और रजौन के पास बाइपास बनाने के बारे में पूछा गया था. जल्द ही एनएच 133ई फोरलेन सड़क को मंजूरी मिलने की उम्मीद है.