apanabihar.com 33

बिहार में इस समय सड़के बनाने का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है. खास बात यह है की भागलपुर-हंसडीहा के बीच प्रस्तावित फोरलेन निर्माण के प्रोजेक्ट में तब्दीली की गयी है. यह तब्दीली वर्तमान रोड के फिजिबिलिटी को देख कर की गयी है. जगह के अभाव में बौंसी और रजौन में बाइपास बनाने की योजना को ड्राप कर दिया गया है. वहीं अब जगदीशपुर और पुरैनी में फ्लाइओवर बनेगा. रजौन में फोरलेन का केवल सर्विस रोड बनेगा. भूतल सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को अलाइनमेंट बनाकर भूतल सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को भेज दिया गया है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इन तीन 3 जिलों में बनेगा 160 किलोमीटर का नया हाईवे

प्रस्तावित भागलपुर-भलजोर (हंसडीहा) फोरलेन

आपको बता दे की प्रस्तावित भागलपुर-भलजोर (हंसडीहा) फोरलेन एनएच-133ई में दो रेल ओवरब्रिज (आरओबी) और टोल प्लाजा भी बनेगा. ढाकामोड़ और पंजवारा रोड के पास रेल ओवरब्रिज का निर्माण होना है, जबकि रजौन और जगदीपुर के बीच टोल प्लाजा बनेगा. इस फोरलेन सड़क के निर्माण में 1700 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.

Also read: बिहार में बिछेगा सड़को का जाल, बनेगा 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

बौंसी और रजौन के पास बाइपास का सवाल

बताते चले की सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, बिहार सर्किल के क्षेत्रीय पदाधिकारी प्रदीप कुमार लाल के अनुसार एनएच विभाग से बौंसी और रजौन के पास बाइपास बनाने के बारे में पूछा गया था. जल्द ही एनएच 133ई फोरलेन सड़क को मंजूरी मिलने की उम्मीद है.

Also read: Special Train News: बिहार से इन राज्यों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.