apanabihar.com2 1

बिहार के बस यात्रियों को अब बस यात्रा करना में अब और भी आनंद आयगा. बता दे की पटना में बने नए बस स्टैंड पर ट्रांसपोर्ट और यात्रियों का दबाव कम करने को लेकर बिहटा में लगभग 50 एकड़ में नया बस स्टैंड बनने जा रहा है। इस तरह बिहार वासियों को बिहार सरकार एक और तोहफा देने जा रही है। नीतीश सरकार इस बस अड्डे को स्टेट ऑफ द आर्ट बनाने की तैयारी कर रही है।

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

आपको बता दे की बिहटा स्थित कन्हौली में यह नया और अत्याधुनिक बस स्टैन्ड बनाया जाएगा। इस बस अड्डे का निर्माण हो जाने से पटना से अन्य जिलों में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। राज्य सरकार द्वारा बिहार शहरी अवसंरचना विकास निगम (बुडको) को इस प्रोजेक्ट का रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बिहटा के कन्हौली में बस स्टैंड बनने से पश्चिम बिहार की तरफ यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी। पटना में दो-दो बड़े बस स्टैंड से पूर्वी और पश्चिमी बिहार आना-जाना आसान हो जाएगा।

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

बताया जा रहा है की इसके लिए 50 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है। इस नए और आधुनिक बस अड्डे में यात्रियों को बस टर्मिनल, पार्किंग, अतिथि गृह जैसी सार्वजनिक सुविधायें मिलेंगी। इसका निर्माण भी अत्याधुनिक तरीके से कराया जाएगा। अधिकारियों का कहना है- पटना के कन्हौली में बस स्टैंड बनने से पश्चिम दिशा के यात्रियों को जैसे- औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर सहित पश्चिम के कई जिलों की यात्रा करने में काफी आसानी होगी। इस बस स्टैन्ड से पटना से औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर, अरवल, भभुआ, भोजपुर, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण समेत 20 जिलों के लिए बसें चलाई जा सकती है।

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.