अच्छी खबर: पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर-जसीडीह के लिए चलेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें

अगर आप इस साल बाबा धाम जाने का मन बना रहे है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की रेलवे रेल यात्रियों को एक से बढ़ कर एक सुविधा दे रहा है. इसी बीच श्रावणी मेले को देखते हुए कांवरियाें के लिए रेलवे श्रावणी स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में जुट गया है. जल्द ही ट्रेन चलाने की घोषणा की जायेगी. यहीं नहीं, हर रूट पर एक-एक श्रावणी स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी. बताया जाता है कि 14 जुलाई से लेकर 12 अगस्त तक सावन है.

हर रूट पर एक-एक श्रावणी स्पेशल ट्रेन

आपको बता दे की सावन को देखते हुए 14 जुलाई से पहले गया रेलवे स्टेशन से जसीडीह रेलवे स्टेशन के लिए श्रावणी स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया जायेगा. इस संबंध में हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) वीरेंद्र कुमार ने बताया कि गया रेलवे स्टेशन, पटना रेलवे स्टेशन, रक्सौल रेलवे स्टेशन, जसीडीह, बैद्यनाथधाम और देवघर में तीर्थ यात्रियों की भीड़ को नियंत्रण करने के लिए हर रूट पर एक-एक श्रावणी स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी.

यह भी पढ़ें  बिहार में जाम का अब नो-टेंशन, सिक्स लेन पुल का हुआ शुभारंभ, इन जिलों से पटना पहुंचना अब बेहद आसान

बताया जा रहा है की यहीं नहीं, भीड़ को देखते हुए एक से दो ट्रेनों का परिचालन किया जायेगा. सीपीआरओ ने बताया कि 14 जुलाई से पहले श्रावणी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी जायेगी. इसके लिए सिस्टम को अपडेट करने का निर्देश दे दिया गया है.