apanabihar.com1 51

बिहार में इन दिनों जाम की समस्या कुछ जायदा ही बढ़ी हुई है. लेकिन अब बिहार के लोहों को इस समस्या से मिलेगा निजात जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि बुत जल्द जी बिहार में करीब 62 आरओबी यानी कि ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसकी जानकारी देते हुए खुद बताया है कि 62 आरओबी का निर्माण आने वाले समय में कराया जाएगा।

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

खास बात यह है की बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सोमवार को विधान परिषद में प्रश्न उत्तर काल के दौरान राजद के डॉक्टर रामचंद्र पूर्वे के अल्प सूचित सवाल के जवाब में पथ निर्माण मंत्री ने इसकी घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि 45 आरओबी पर पुल निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है। इसका मतलब साफ है कि आने वाले समय में आपको बिहार के कई रेलवे क्रॉसिंग पर 43 आरओबी का निर्माण शुरू किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आरओबी की योजना से संबंधित डीपीआर तैयार की जा रही है।

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार में जिन 62 आरओबी आने वाले समय में निर्माण किया जाएगा। इसमें से अगले तीन से 6 महीनों के भीतर 20 आरओबी यानी का ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य आरंभ भी हो जाएगा। मंत्री ने यह भी जानकारी दी है कि राज्य के किसी भी हिस्से से पटना आने के लिए स्टेट हाईवे और एमटीआर पथ स्थित लेवल क्रॉसिंग के बदले आरओबी निर्माण के लिए योजना स्वीकृति की प्रक्रिया में है।

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.