बिहार में 2 दिनों तक इन 17 जिलों में होती रहेगी मानसून की बारिश, वज्रपात का भी अलर्ट, देखिये लिस्ट

बिहार के लोगो को आखिर कार उमस भरी गर्मी से राहत मिल ही गया. बता दे की मंगलवार रात से ही उत्तर, पश्चिम और मध्य बिहार के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है. लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. राजधानी पटना, वैशाली समेत कई जिलों में भारी बारिश से कई इलाकों में जलजमाव तक की स्थिति उत्तपन्न हो गई है. वहीं, फिर से मौसम विभाग ने 17 जिलों के लिए आंधी, गरज ठनका के साथ बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है.

आपको बता दे की जिन जिलों में चेतावनी जारी की गई है उनमें बांका, भागलपुर, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, अररिया, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, देवघर, लखीसराय, जमुई , मुंगेर, बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, वैशाली समेत 17 जिले शामिल हैं. इधर; लगातार बादल गरजने और बिजली चमकने की वजह से वज्रपात का भी खतरा लगातार बना हुआ है.

यह भी पढ़ें  यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिहार संपर्क क्रांति समेत ये सभी ट्रेनें रद्द यहां देखें पूरी लिस्ट….

खास बात यह है की मौसम वैज्ञानिकों का कहना है की बिहार में एक साथ दो हवाओं का सिस्टम सक्रिय है. चक्रवाती हवाओं का प्रभाव राजस्थान से बंगाल खाड़ी तक पूरी तरह से बना हुआ है. जिस कारण उत्तर बिहार के करीब 20 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. फिलहाल बिहार के सभी हिस्से में बारिश का सिस्टम सक्रिय है और इसके साथ ही आगे भी तेज हवा, वज्रपात का असर दिखाई देगा.