पटना गाँधी मैदान स्थित सरकारी बस स्टैंड होगा खाली, जाने अब कहां से सरकारी बसों का होगा परिचालन

बिहार के बस यात्रियों के लिए यह बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की पटना के बांकीपुर सरकारी बस स्टैंड को अगले तीन माह में खाली कर दिया जाएगा। नीतीश सरकार गांधी मैदान के पास स्थित इस बस स्टैंड को दूसरी जगह शिफ्ट करने जा रही है। जिसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि यहां से जितनी भी बसे खुलती हैं, उन सभी को दो अलग अलग बस स्टैंड में शिफ्ट किया जाएगा। जिनमें आधी बसें बैरिया में बने नए अंतराज्यीय बस स्टैंड में खड़ी की जाएगी। वहीं आधी बसों को फुलवारी शरीफ बस स्टैंड में शिफ्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें  बिहार ने उद्योग जगत में रचा कीर्तिमान, MSME में देश भर में मिला दूसरा स्थान जानिए

फुलवारी बस स्टैंड से मिलेगी इन जिलों की बसें

बताया जा रहा है की जो योजना बनाई गई है, उनमें फुलवारी शरीफ बस डिपो से आरा, बक्सर, सासाराम, औरंगाबाद, अरवल, पालीगंज, छपरा, सीवान, सोनपुर, नौबतपुर, बिहटा, उत्तर प्रदेश, जेपी सेतु जानेवाली बसें खुलेंगी। फिलहाल यहां डिपो का निर्माण चल रहा है। इसी तरह बैरिया बस स्टैंड से नवादा, नालंदा, बिहारशरीफ, राजगीर, लखीसराय, झाझा, पूर्णिया, बेगूसराय, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, गया, जहानाबाद, पटना-गया रोड, गांधी सेतु से जानेवाली सरकारी बसें खुलेंगी।

बैरिया में बनाया जाएगा एक और बस स्टैंड

आपके जानकारी के लिए बता दे की बांकीपुर के सरकारी बसों के लिए बैरिया में एक और बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा। जो कि वर्तमान बस स्टैंड के पास में बनाया जाएगा। इसके लिए परिवहन निगम ने नगर विकास विभाग से पांच एकड़ जमीन की मांग की है। साथ ही पटना डीएम को भी इसके लिए लेटर लिखा गया है।

यह भी पढ़ें  Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में आई गिरावट, जानिये क्या है बिहार में ताजा भाव?