दिल्ली से बिहार आने वाली ट्रेनें दिवाली-छठ के चार महीने पहले ही फुल, देखिए लिस्ट

बिहार के रेल यात्रियों के लिए यह बहुत ही अहम खबर है. बता दे की दिवाली और छठ में अभी चार माह बचे हैं. लेकिन, दिल्ली से बिहार आने वाली अधिकांश ट्रेनों की सीटें फुल हो गई है. ज्यादतर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट 400-500 तक पहुंच गई है. कुछ ट्रेनों की बुकिंग तक बंद हो गई है. रेलवे नियमों के अनुसार यात्री ट्रेन चलने की तारीख से 120 दिन पहले बुकिंग करा सकते हैं. इस साल दिवाली का त्योहार अक्टूबर महीने में है, मगर स्लीपर और एसी-3 टियर क्लास में सभी बर्थ बुक हो चुके हैं. इससे दिवाली और छठ के त्योहार पर लोगों को घर आने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

संपर्क क्रांति में वेटिंग लिस्ट 300 के पार

आपको बता दे की दिल्ली से बिहार को आने वाली संपर्क क्रांति ट्रेन में मंगलवार को टिकट बुकिंग बंद कर दी गई. इस गाड़ी के स्लीपर क्लास में वेटिंग लिस्ट 300 के पार हो गई है. वैशाली एक्सप्रेस में वेटिंग 404 है और नई दिल्ली-जयनगर के बीच चलने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में वेटिंग लिस्ट 487. इन ट्रेनों में यात्रियों के पास तत्काल कोटा के तहत टिकट बुक कराने का विल्कप रहेगा.

यात्रियों को अब स्पेशल ट्रेनों पर भरोसा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो दिवाली-छठ पर बिहार आने वाले उन यात्रियों को जिनका टिकट नहीं हो पाया है उनके लिए एक मात्र सहारा स्पेशल ट्रेन ही है. रेलवे की ओर से खासकर दिवाली और छठ के अवसर कुछ स्पेशल ट्रेन भी चलाया जाता है. इससे यात्रियों को बिहार आना सरल हो जायेगा.