apanabihar.com 38

बिहार के रेल यात्रियों के लिए यह बहुत ही अहम खबर है. बता दे की दिवाली और छठ में अभी चार माह बचे हैं. लेकिन, दिल्ली से बिहार आने वाली अधिकांश ट्रेनों की सीटें फुल हो गई है. ज्यादतर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट 400-500 तक पहुंच गई है. कुछ ट्रेनों की बुकिंग तक बंद हो गई है. रेलवे नियमों के अनुसार यात्री ट्रेन चलने की तारीख से 120 दिन पहले बुकिंग करा सकते हैं. इस साल दिवाली का त्योहार अक्टूबर महीने में है, मगर स्लीपर और एसी-3 टियर क्लास में सभी बर्थ बुक हो चुके हैं. इससे दिवाली और छठ के त्योहार पर लोगों को घर आने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

संपर्क क्रांति में वेटिंग लिस्ट 300 के पार

आपको बता दे की दिल्ली से बिहार को आने वाली संपर्क क्रांति ट्रेन में मंगलवार को टिकट बुकिंग बंद कर दी गई. इस गाड़ी के स्लीपर क्लास में वेटिंग लिस्ट 300 के पार हो गई है. वैशाली एक्सप्रेस में वेटिंग 404 है और नई दिल्ली-जयनगर के बीच चलने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में वेटिंग लिस्ट 487. इन ट्रेनों में यात्रियों के पास तत्काल कोटा के तहत टिकट बुक कराने का विल्कप रहेगा.

Also read: बिहार के सभी जिलों से गुजरेंगे ये 5 एक्सप्रेसवे, देखें आपका जिला जुड़ेंगे किस रूट से

यात्रियों को अब स्पेशल ट्रेनों पर भरोसा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो दिवाली-छठ पर बिहार आने वाले उन यात्रियों को जिनका टिकट नहीं हो पाया है उनके लिए एक मात्र सहारा स्पेशल ट्रेन ही है. रेलवे की ओर से खासकर दिवाली और छठ के अवसर कुछ स्पेशल ट्रेन भी चलाया जाता है. इससे यात्रियों को बिहार आना सरल हो जायेगा.

Also read: बिहार के इस रूट पर 17 अप्रैल को ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, देखें लिस्ट

Also read: बिहार में बनने जा रही सुरंग वाली फोर लेन सड़क, 5 किलोमीटर बनेगी सड़क

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.