apanabihar.com2 7 1

बिहार वासियों जल्द ही बिहार की नितीश सरकार बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के सरकार के फैसले पर काम तेजी से जारी है. पहले से जो औद्योगिक क्षेत्र अधिसूचित है, वहां उद्योगों को आवंटित करने हेतु जमीन उपलब्ध नहीं है। दूसरी ओर सरकार इन दिनों खूब प्रयास कर रही है, जिसका परिणाम है कि प्रदेश में उद्योग स्थापित करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

आपको बता दे की इसके मद्देनजर नई औद्योगिक प्लांट को जमीन उपलब्ध कराने हेतु उद्योग विभाग ने बिहार के सभी जिलों में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने हेतु प्लान को फिर से आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में सभी जिले के डीएम को विभाग ने खत लिखा है। इसके तहत कम से कम 25 एकड़ भूमि का अधिग्रहण करना है। उद्योग विभाग के निदेशक ने लेटर जारी कर जिले के डीएम को कहा है कि वैसे जमीन को चयन करें जो विवाद मुक्त हो और आबादी से दूर हों, जहां जलजमाव की समस्या नहीं हो।

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

जानकारी के लिए बता दे की पिछले साल उद्योग विभाग ने सितंबर महीने में सभी जिले के डीएम को औद्योगिक क्षेत्र हेतु भूमि चिन्हित करने को खत लिखा था। जिले के डीएम को कहा गया था कि बिहार औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधीन ज्यादातर इलाकों में उद्योग की स्थापना हेतु आवंटन योग्य भूमि लगभग-लगभग खत्म हो चुकी है, जिससे परेशानी हो रही है। इसलिए औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए जमीन का प्रबंध करें।

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.