बिहार के इस जिला में तीन शानदार हाईवे परियोजना की मिली मंजूरी, जाने पूरी खबर

बिहार के लोगो के लिए यह बहुत ही खुसी की खबर है. बता दे की बिहार में बढ़ते जाम की समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर कई शानदार रोड परियोजना पर काम कर रही है। इसके अलावा राजधानी पटना में रोड कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए कई रोड का भी निर्माण हो चुका है। वहीं इसमें से करीब 3 रोड और ओवर ब्रिज का उद्घाटन 24 जून को किया जाएगा इसी बीच अब बिहार में तीन और सड़क परियोजना की औपचारिक रूप पर मंजूरी मिल चुकी है।

आपके जानकारी के लिए बता दे की केंद्र सरकार की तरफ से जिन तीन सड़क परियोजना की औपचारिक मंजूरी दे दी गई है। उसमें से सबसे पहला सड़क परियोजना मुजफ्फरपुर से बरौनी की बीच बनने वाले चार लेन सड़क की मंजूरी मिली है। आपको बता दूं इसकी कुल लंबाई की बात करें तो इसकी कुल लंबाई 116.23 किलोमीटर होगा वह इसके निर्माण पर करीब ₹3337 की लागत आ सकती है।

यह भी पढ़ें  बिहार के एक और एयरपोर्ट से हवाई सेवा होगा शुरू, जानिए किन शहरों के लिए पहले उड़ान भरेगी

बताया जा रहा है की जिस सड़क के निर्माण की मंजूरी मिली है वह है मोकामा से मुंगेर के बीच चार लेन सड़क आपको बता दूं कि यह सर की कुल लंबाई 96 किलोमीटर लंबा होगा जो अपने आप मे बेहद खास होगा। इसके साथ-साथ इसके निर्माण पर करीब करीब 4286 करोड़ पर खर्च आएंगे। इसके साथ-साथ बिहार के बक्सर में एक और रोड का निर्माण किया जाना है पूर्वांचल एक्सप्रेस से जोड़ने के लिए बक्सर से है दरिया के बीच किस का निर्माण होगा इसकी कुल लंबाई 22.2 किलोमीटर होगा इसके निर्माण पर कुल ₹1700 खर्च आएगी।