बिहार के एक और हवाई अड्डे से उड़ान की जगी उम्मीद, स्पाइसजेट सहित कई कंपनियों ने लिया जायजा

बिहार से हवाई यात्रा करने वालो के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की पटना एयरपोर्ट के अलावा गया एयरपोर्ट और दरभंगा का दरभंगा एयरपोर्ट से अभी विमान सेवा परिचालन किया जा रहा है। लेकिन बिहार में कई और भी हवाई अड्डे हैं जहां से विमान का परिचालन नहीं शुरु है जिसमें भागलपुर, पूर्णिया, रक्सौल, मुजफ्फरपुर प्रमुख हवाई अड्डा है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि अब बिहार में एक और हवाई अड्डा से विमान सेवा शुरू जल्द ही किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार के एक और हवाई अड्डा पर स्पाइसजेट और एरो एविएशन ने जायजा भी लिया है। इसका मतलब साफ है कि कहीं ना कहीं उमीद अब जग रही है कि बिहार को एक और हवाई अड्डा का सौगात मिल सकता है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि दोनों विमान कंपनी ने अब हवाईअड्डा प्राधिकरण मंत्रालय के समक्ष अपना रिपोर्ट पेश करेगा। दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर के हवाई अड्डे से उड़ान की संभावना की तलाश के लिए देश के दो बड़े विमान कंपनी स्पाइसजेट और एरो एविएशन जायजा लिया है हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

आपको बता दे की दोनों कंपनी के बिजनेस हेड तकनीक अधिकारी व हवाई अड्डा प्राधिकार के प्रतिनिधि ने पकानी हवाई अड्डा का निरीक्षण किया। आपको बता दूं कि हवाई अड्डे से हल्के विमान सेवा पीपीपी मोड पर शुरू किया जा सकता है। अब उम्मीद की जा रही है की जल्द हु अब मंत्रालय की हरी झंडी मिल सकती है और बिहार के मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा से विमान सेवा जल्दी प्रारंभ किया जा सकता है।