उत्तर बिहार के इन चार जिलों में है भारी बारिश का अलर्ट, पटना को लेकर है ये अपडेट

बिहार के लोगो को आखिर कार उमस भरी गर्मी से राहत मिल ही गया. बता दे की बिहार में मॉनसून (Bihar weather) ने दस्तक दे दी है. राजधानी पटना समेत उत्तर और दक्षिण बिहार के सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम केंद्र पटना के तत्कालिन पूर्वानुमान के अनुसार आज मधुबनी, सुपौल, किशनगंज और अररिया में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. पूरे बिहार में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रभाव बना हुआ है. बारिश की वजह से बिहार भर के जिलों में तापमान में गिरावट आई है. पटना में भी बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है लेकिन आर्द्रता बढ़ने से उमस बढ़ी है.

खास बात यह है की इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र पटना का कहना है की मुजफ्फरपुर और वैशाली जिले के कुछ भागों में अगले तीन घंटों में हल्के दर्जे के मेघ गर्जन के साथ मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है. कैमूर,रोहतास,औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुर और पश्चिम चंपारण जिले में भी आगामी दो से तीन घंटों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ वज्रपात होने का पूर्वानुमान जारी किया है.

उत्तर बिहार के कई जिलों में अलर्ट जारी

आपको बता दे की 26 जून को कटिहार और पूर्णिया, 27 जून को किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जबकि 28 जून को पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी उत्तर प्रदेश के साथ साथ झारखंड व उसके आसपास चक्रवातीय परिसंचरण की स्थिति होने से राज्य के अलग अलग भागों में बारिश का सिस्टम सक्रिय है.