बिहार के मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी इन शहरों के लिए हवाई सेवा, जानें किराया..

बिहार के हवाई यात्रियों के लिए यह बहुत ही खुसी की खबर है. बता दे की केंद्र सरकार की ओर से बिहार को एक और बड़ा तोहफा मिलने वाला है। उससे पहले आपको बता दें कि बिहार की जनता के लिए कल का दिन बहुत बड़ा रहा। बिहार में महात्मा गांधी सेतु की दूसरी लेन का उद्घाटन केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया।

इन जगहों के लिए सेवा

आपके जानकारी के लिए बता दे की रांची, बनारस, लखनऊ, कोलकाता और गोरखपुर समेत मुजफ्फरपुर से 500 किलोमीटर के दायरे में आने वाले शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। शहरवासी औसतन 25 सौ रुपये तक के किराए में उपरोक्त शहरों की यात्रा कर सकेंगे। श्री शर्मा ने स्पीकर चौक कार्यालय में बात करते हुए कहा कि 4 जून को उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। मंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय एयरलाइन के तहत छोटे शहरों में 40 से 60 सीटर विमान चलाने का काम चल रहा है. इसमें पताही एयरपोर्ट शामिल होगा। यहां छोटे विमानों के लिए पर्याप्त जमीन है।

एयरलाइंस ने दिखाई दिलचस्पी

खास बात यह है की इसको लेकर पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि एयरलाइन शुरू करने की कवायद तेज गति से चल रही है. योजना के तहत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में एयरलाइंस शुरू की गईं। फिलहाल पटना और बनारस के बीच छोटे विमान उड़ान भर रहे हैं। एयरलाइंस छोटे शहरों में सेवा शुरू करने में दिलचस्पी दिखा रही है। मुजफ्फरपुर से विमान एक घंटे में 500 किलोमीटर के दायरे में आने वाले शहरों का चक्कर लगा सकता है.