apanabihar.com2 13

बिहार में जाम की समस्या को देखते हुए बिहार सरकार राज्य के लोगो को राजधानी पटना में आन जान या रहते है उनके अब उन लोगों के जाम की समस्या होगी खत्म. बता दें कि पैदल चलने वालों के लिए अंडरग्राउंड रास्ता बनेगा। यह रास्ता बुद्ध स्मृति मल्टी पार्किंग से पटना जंक्शन तक अंडरग्राउंड रास्ता तैयार होगा।

Also read: बिहार के इस रूट पर 17 अप्रैल को ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, देखें लिस्ट

आपको बता दे की बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की देखरेख में इस कार्य का निर्माण होना है। इसके निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छठ पूजा के बाद निगम बोर्ड की होने वाली बैठक में टेंडर प्रोसेस पर निर्णय लिए जाने की संभावना बताई जा रही है। बुद्ध स्मृति मल्टी पार्किंग के पास बनी सड़क के नीचे से खुदाई की जाएगी और फिर नीचे ही नीचे पटना जंक्शन परिसर तक रास्ता बनाया जाएगा। इपीसी मोड़ में बनने वाला अंडरग्राउंड रास्ता 410 मीटर लंबा बनाया जाएगा। इसके निर्माण पर लगभग ₹65 खर्च का अनुमान।

Also read: बिहार की चार सड़कें 110 किमी लंबाई में होंगी चौड़ी, इन जिलों को होगा फायदा

बताया जा रहा है की बुद्ध स्मृति मल्टी पार्किंग से पटना जंक्शन तक अंडरग्राउंड रास्ता स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बनाया जाएगा। नगर विकास व आवास विभाग से इसकी सहमति मिल चुकी है। अब उम्मीद भी है की इसका काम बहुत जल्द चालू भी कर दिया जाएगा | और यह रास्ता पैदल होंगे इसमें कोई लोग अपनी गाड़ी नहीं ले जा सकेंगे इस रास्ता को बनाने का बस मकसद यही है कि लोगों को जाम जैसी समस्या से राहत मिल सके |

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, जून से सितंबर तक मानसून की बारिश सामान्य होगी

बताते चले की पटना जंक्शन फ्लाईओवर से बुद्ध स्मृति पार्क के ऑटो स्टैंड को जोड़े जाने के लिए एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा। ऑटो स्टैंड के तीसरे व चौथे मंजिल पर वाहनों की पार्किंग के लिए लोग सीधे पहुंच कर इसका उपयोग करेंगे। एलिवेटेड रोड के निर्माण में लगभग ₹15 करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान लगाया गया है। बुद्ध मार्ग की तरफ से आने वाले पटना जंक्शन फ्लाईओवर से सीधे ऑटो स्टैंड पहुंच जाएंगे |

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.