बिहार में पहली बार इस जिला में सुरंग वाली सड़क पर किया जाएगा निर्माण जानिए

अक्सर आप लोग बहुत बड़े-बड़े सुरंग वाली रोड तो देखा होगा। यह सभी शानदार रोड पहाड़ी इलाकों में होती है। लेकिन अब जल्द ही बिहार में पहली बार सुरंग वाली शानदार सड़क का निर्माण किया जाएगा। बताया जा रहा है की यह रोड अपने आओ में बेहद ही खास होगा क्योंकि यह सुरंग की कुल लंबाई 5 किलोमीटर मीटर होगी।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जीटी रोड ग्रैंड यानी कि नेशनल हाईवे 2 के समांतर ही वाराणसी से कोलकाता एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा जो की बिहार से ही इसका एलाइनमेंट गुजर रहा है और इसी एलाइनमेंट में 5 किलोमीटर लंबा सुरंग यानी कि टनल का निर्माण किया जाना है बता दें कि बिहार की ऐसी पहली रोड होगी जिसमें सुरंग का निर्माण होंगे।

खास बात यह है की यह सड़क कुल 4 लेन का होगा जिसके लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानी की एनओसी का इंतजार किया जा रहा है। कैमूर जिले में सुरंग वाली सड़क का निर्माण होना है इस सुरंग की कुल लंबाई 4.75 किलोमीटर बताया जा रहा है किंतु से 6 किलोमीटर का एरिया लिए एनओसी लिया जा सकता है। निर्माण हेतु संबंधित मंत्रालय से एनओसी लेने की प्रक्रिया अभी चल रही है।

आपके जानकारी के लिए बता दे की एक्सप्रेस-वे का हिस्सा बिहार के कैमूर में 52 किलोमीटर होगा इसके साथ साथ रोहतक में 36.5 किलोमीटर, गया में 32.9 किलोमीटर, औरंगाबाद में 38 किलोमीटर इस एक्सप्रेस-वे का हिस्सा गुजरेगा वही इस एक्सप्रेस-वे के बनने से बिहार के इन जिलों को सीधा कौर पर लाभ मिलेगा।