apanabihar.com 85

अक्सर आप लोग बहुत बड़े-बड़े सुरंग वाली रोड तो देखा होगा। यह सभी शानदार रोड पहाड़ी इलाकों में होती है। लेकिन अब जल्द ही बिहार में पहली बार सुरंग वाली शानदार सड़क का निर्माण किया जाएगा। बताया जा रहा है की यह रोड अपने आओ में बेहद ही खास होगा क्योंकि यह सुरंग की कुल लंबाई 5 किलोमीटर मीटर होगी।

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जीटी रोड ग्रैंड यानी कि नेशनल हाईवे 2 के समांतर ही वाराणसी से कोलकाता एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा जो की बिहार से ही इसका एलाइनमेंट गुजर रहा है और इसी एलाइनमेंट में 5 किलोमीटर लंबा सुरंग यानी कि टनल का निर्माण किया जाना है बता दें कि बिहार की ऐसी पहली रोड होगी जिसमें सुरंग का निर्माण होंगे।

Also read: दरभंगा और सहरसा से दिल्ली जाना हुआ आसान, ये ट्रेन है बेस्ट

खास बात यह है की यह सड़क कुल 4 लेन का होगा जिसके लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानी की एनओसी का इंतजार किया जा रहा है। कैमूर जिले में सुरंग वाली सड़क का निर्माण होना है इस सुरंग की कुल लंबाई 4.75 किलोमीटर बताया जा रहा है किंतु से 6 किलोमीटर का एरिया लिए एनओसी लिया जा सकता है। निर्माण हेतु संबंधित मंत्रालय से एनओसी लेने की प्रक्रिया अभी चल रही है।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इन तीन 3 जिलों में बनेगा 160 किलोमीटर का नया हाईवे

आपके जानकारी के लिए बता दे की एक्सप्रेस-वे का हिस्सा बिहार के कैमूर में 52 किलोमीटर होगा इसके साथ साथ रोहतक में 36.5 किलोमीटर, गया में 32.9 किलोमीटर, औरंगाबाद में 38 किलोमीटर इस एक्सप्रेस-वे का हिस्सा गुजरेगा वही इस एक्सप्रेस-वे के बनने से बिहार के इन जिलों को सीधा कौर पर लाभ मिलेगा।

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.