Bihar Weather: मधुबनी-किशनगंज समेत 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, रोहतास में सबसे ज्यादा गर्मी

बिहार में इन दिनों मानसून ने अपना असर दिखाना सुरू कर दिया है. बता दे की दक्षिणी पश्चिमी मानसून बिहार के अधिकतर हिस्सों में फैल गया है। दक्षिण बिहार के कुछ इलाकों में भी मानसून सक्रिय होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। उत्तर बिहार में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने गुरुवार को बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इनमें मधुबनी, किशनगंज, सीतामढ़ी, अररिया, सुपौल और शिवहर शामिल हैं। इन जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी हुआ है।

खास बात यह है की इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है की प्रबिहार के 17 जिलों में मानसून संबंधी गतिविधियां जारी रहेंगी। इन जिलों में बिजली चमकने और मेघ गर्जन के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। राजधानी पटना में भी बुधवार को अशोक राजपथ और गंगा के आसपास के इलाके में झमाझम बारिश देखने को मिली। शहर के अन्य इलाकों में बादल छाए रहने से मौसम सुहावना हो गया।

आपको बता दे की उत्तर बिहार में बीते 24 घंटे के भीतर बारिश संबंधी गतिविधि थोड़ी कम हुई है। दक्षिण बिहार में मानसून के पहुंचने से अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है। हालांकि, कई जगह हल्की बारिश के बाद आर्द्रता बढ़ने से उमस ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। रोहतास में अभी सबसे ज्यादा गर्मी पड़ रही है।