apanabihar.com1 41

बिहार के हवाई यात्रियों के लिए यह बहुत ही खुसी की खबर है. बता दे की जल्द ही भागलपुर एयरपोर्ट की शुरुआत होने वाली है. जल्द ही भागलपुर हवाई अड्डा मैदान से घरेलू हवाई सेवा की शुरुआत की जाएगी. भागलपुर हवाई अड्डा मैदान से 30 सीटर विमान उड़ाने की तैयारी चल रही है. बता दें, शहर से विमान सेवा के लिए राइप एयरलाइंस की टीम ने भागलपुर पहुंचकर जिला प्रशासन से मुलाकात कर हवाई अड्डा मैदान का निरिक्षण किया और तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

आपको बता दे की इसको लेकर राइप एयरलाइन के सीईओ अंकित कुमार का कहना है कि यहां से 30 सीटर विमान उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है रणवे की स्थति भी सही है. लेकिन उड़ान सेवा शुरु करने से पहले यहां फ्यूल की व्यवस्था करनी होंगी. हलांकि इन सभी पहलुओं का केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

स्वीकृति मिलते ही शुरू होगा काम

जानकारों की माने तो मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी जाएगी. हवाई अड्डा के निरीक्षण के दौरान सांसद अजय मंडल, एडीम राजेश झा राजा नगर आयुक्त प्रफुल्ल कुमार शहर के चर्चित समाजसेवी सुमन सिंह सहित हवाई सेवा संघर्ष समिति के कई सदस्य मौजूद थे.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

जानें किन शहरों के लिए शुरू होगी विमान सेवा

बताया जा रहा है की फिलहाल भागलपुर एयरपोर्ट पर घरेलू विमान सेवा ही शुरू की जाएगी. इसके तहत शुरुआत में दिल्ली, कोलकाता और पटना के लिए सबसे पहले हवाई सेवा शुरू हो सकती है.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.