apanabihar.com3 5

बिहार के लोगो को अब रोजगार के लिए बिहार से वाहर जाना नही पड़ेगा. इसको लेकर बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि निवेश आकर्षित करने की नयी नीति की शुरुआत के साथ बिहार जल्द ही कपड़ा और चमड़ा उद्योग का केंद्र बनने के लिए तैयार है. उन्होंने दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बिहार कपड़ा और चमड़ा नीति 2022….बिहार का भाग्य बदल देगी.

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

खास बात यह है की इस नीति को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को निवेशकों के सम्मेलन के दौरान पेश किया था. शाहनवाज ने कहा कि यह नीति बिहार में इस क्षेत्र के लिए नयी उत्पादन इकाइयों के लिए दरवाजे खोलने का काम करेगी. इससे बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा होगा और कुशल कामगारों को काम के लिए बाहर भी नहीं जाना पड़ेगा.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहार टेक्सटाईल एवं लेदर पॉलिसी, 2022 का लोकार्पण किया था. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पहले हमें बिहार में उद्योग लगाने में सफलता नहीं मिलती थी, लेकिन अब निवेशक आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि निवेशकों को पूरी मदद दी जाएगी. सभी निवेशकों को भरोसा देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग लगाने में हर संभव मदद दी जाएगी और आपलोग जो सुझाव देंगे उस पर विचार करेंगे.

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.