Shravani Mela 2022: श्रावणी मेला के लिए तैयारी ने पकड़ी रफ्तार, 2 साल बाद हो रहा आयोजन

बाबा वैद्यनाथ के भक्तो के लिए यह बहुत ही खुशी की खबर है. बता दे की दो साल बाद बाबा वैद्यनाथ के दरबार में भक्त फिर से हाजिरी लगाएंगे. इसके लिए तैयारी पूर जोर शोर से चल रही है. इस बार देवघर में भव्य रुप से श्रावणी मेला का आयोजन होने जा रहा है. जिसको लेकर पुलिस महकमा चौकस है और लगातार कांवड़ियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए कार योजना बना रही है.बता दें दो साल तक मेला का आयोजन नहीं होने के कारण मंदिर पर आश्रित लोगों और दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ था.

आपको बता दे की कांवरियों की सुरक्षा के लिए देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट और संथाल परगना के डीआईजी सुदर्शन मंडल लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. आज डीआईजी सुदर्शन मंडल और देवघर पुलिस ने देवघर बाबा मंदिर से लेकर बिहार झारखंड के बॉर्डर दुम्मा और जसीडीह के कुमैठा स्टेडियम तक निरीक्षण किया.

खास बात यह है की इसको लेकर डीआईजी सुदर्शन मंडल ने कहा कि,” कांवड़ियों को सुरक्षित रखने और इनमें सुरक्षा की भावना को बढ़ाने के लिए पुलिस कार्य कर रही है. जिसके लिए पूरे कांवरिया पथ, बाबा मंदिर और रूट लाइन में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था दी जाएगी. इसके अलावा जगह जगह पर पुलिस चेकपोस्ट ओपी बनाए जाएंगे.