नीतीश कुमार इसी महीने देंगे पटना को दो उपहार, जेपी गंगा पथ व करबिगहिया फ्लाईओवर का होगा उद्घाटन

बिहार वासियों को बहुत जल्द राज्य के मुख्यमंत्री तोहफा देने जा रहे है. बता दे की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 24 जून को पटना के लोगों को दो उपहार देंगे. दीघा से दीदारगंज के बीच जयप्रकाश गंगा पथ के पहले फेज का 24 जून की शाम 4 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही उसी दिन लंबे समय से बन रहे करबिगहिया फ्लाईओवर का भी उद्घाटन किया जायेगा. इस फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद खगौल पथ से करबिगहिया सीधा जुड़ जायेगा. इससे इस इलाके में जाम की समस्या का काफी हद तक समाधान हो जायेगा.

20.5 किलोमीटर है जेपी गंगा पथ

आपको बता दे की इस विषय में जानकारी देते हुए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि जयप्रकाश गंगा पथ की कुल लंबाई 20.5 किलोमीटर है. इस सड़क पर परिचालन शुरू हो जाने से गंगा की लहरों और खूबसूरत नजारों के बीच सफर करने का पटनावासियों का सपना पूरा हो जायेगा. उन्होंने कहा कि इस पथ के निर्माण पर कुल 4 हजार करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है. सितंबर 2013 में निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन बीच में कोरोना का संक्रमण फैलने की वजह से निर्माण कार्य थोड़ा धीमा रहा. गंगा पथ का निर्माण कार्य अप्रैल 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें  बिहार के एक छात्र ने परीक्षा में छात्र ने लिखा भोजपुरी गाना, 'ऐ राजा छुटता पसीना गरमी होला …'

लोगों में खुशी का माहौल

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि गंगा किनारे बन रही इस सड़क का नजारा बहुत ही खूबसूरत है. उद्घाटन से पहले ही इस देखने के लिए काफी संख्या में लोग इस पथ पर पहुंच रहे हैं. 24 जून को उद्घाटन की तरीख तय होने की सूचना पाकर लोगों में खुशी का माहौल है. लोगों का कहना है कि वे काफी दिनों से इस पल का इंतजार कर रहे थे.