apanabihar.com 76

बिहार के लोगो को अब रोजगार के लिए बिहार से वाहर जाना नही पड़ेगा. खास बात यह है की बिहार के किशनगंज जिले के ठाकुरगंज में मशहूर अनमोल इंडस्ट्रीज बिस्किट और केक की फैक्ट्री स्थापित करने जा रही है। इस फैक्ट्री में करीब 173 करोड़ की लागत आएगी। इस फैक्ट्री के स्थापना से वहां से स्थानीय लोग के सहित पुरे बिहार के लोगो को उच्च पैमाने पर रोजगार मिलेगा |

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे

आपको बता दे की पिछले दिनों बिहार सरकार के वर्तमान उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन खुद वहां जाकर निरीक्षण किया था | वहीँ मंत्री ने अनमोल इंडस्ट्रीज की हाजीपुर की बिस्किट, केक समेत कई खाद्य उत्पादों की फैक्ट्री का निरीक्षण किया और किशनगंज के ठाकुरगंज – गलगलिया में लगने जा रही अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री का पूरा प्लान देखा।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, जून से सितंबर तक मानसून की बारिश सामान्य होगी

खास बात यह है की बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के दौरे के दौरान अनमोल इंडस्ट्रीज द्वारा दिए गए प्रस्तुतिकरण में बताया गया कि किशनगंज के ठाकुरगंज-गलगलिया में अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री के फाउंडेशन का काम शुरू हो चुका है और 2023 तक निर्माण पूरा कर उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा।

Also read: बिहार की चार सड़कें 110 किमी लंबाई में होंगी चौड़ी, इन जिलों को होगा फायदा

सीमांचल में तेजी से औद्योगिक क्षेत्र के रूप में उभर रहे ठाकुरगंज – बताते चले की गलगलिया औद्योगिक क्षेत्र में अनमोल इंडस्ट्रीज की फैक्ट्री में उत्पादन शुरू होने के बाद तकरीबन 900 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा और सैकड़ों लोग अप्रत्यक्ष रूप से भी जुड़ेंगे और रोजगार प्राप्त करेंगे।अनमोल इंडस्ट्रीज की हाजीपुर फैक्ट्री के निरीक्षण के बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मेड इन बिहार उत्पादों का जमाना आने वाला है। बिहार में बनी चीजें देश विदेश में लोगों को काफी पसंद आ रही हैं।

Also read: बिहार में बनने जा रही सुरंग वाली फोर लेन सड़क, 5 किलोमीटर बनेगी सड़क

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.