Bihar Weather: बिहार में मौसम मेहरबान! 3 जिलों में भारी वर्षा के साथ वज्रपात की चेतावनी, जानें अपने शहर का हाल

बिहार में इन दिनों मानसून का दौर चल रहा है इसी को लेकर बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में रविवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई. मानसून की शुरुआत हो चुकी है और मौसम की मेहरबानी दिख रही है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) की माने तो आज बिहार के सभी 38 जिलों में बारिश होने के आसार हैं. खास बात यह है की तीन जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही तेज हवा के साथ बिजली चमकने और कई स्थानों पर वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

आपके जानकारी के लिए बता दे की इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है की बिहार के जिन तीन जिलों में भारी वर्षा होगी उनमें वैशाली, समस्तीपुर और खगड़िया शामिल हैं. इन जिले के लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. बीते रविवार को पटना, गया, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास सहित बिहार के सभी जिलों में वर्षा हुई. पटना में मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई. सबसे अधिक जमुई में 59 मिलीमीटर वर्षा हुई है जबकि दूसरे स्थान पर खगड़िया है जहां 54.2 मिलीमीटर वर्षा हुई है.

बिहार में 38.5 डिग्री से नीचे रहा तापमान

खबरों की माने तो रविवार को बिहार के सभी जिलों में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री से नीचे रहा. आज भी बिहार में 38 डिग्री से नीचे तापमान रहने की संभावना है. बारिश होने के साथ सबसे अधिक तापमान वैशाली में 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अन्य जिलों में तापमान 36 डिग्री से नीचे रहा. सबसे कम तापमान सुपौल में 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.