apanabihar.com1 47

बिहार में इन दिनों मानसून का दौर चल रहा है इसी को लेकर बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में रविवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई. मानसून की शुरुआत हो चुकी है और मौसम की मेहरबानी दिख रही है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) की माने तो आज बिहार के सभी 38 जिलों में बारिश होने के आसार हैं. खास बात यह है की तीन जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही तेज हवा के साथ बिजली चमकने और कई स्थानों पर वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

आपके जानकारी के लिए बता दे की इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है की बिहार के जिन तीन जिलों में भारी वर्षा होगी उनमें वैशाली, समस्तीपुर और खगड़िया शामिल हैं. इन जिले के लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. बीते रविवार को पटना, गया, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास सहित बिहार के सभी जिलों में वर्षा हुई. पटना में मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई. सबसे अधिक जमुई में 59 मिलीमीटर वर्षा हुई है जबकि दूसरे स्थान पर खगड़िया है जहां 54.2 मिलीमीटर वर्षा हुई है.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

बिहार में 38.5 डिग्री से नीचे रहा तापमान

खबरों की माने तो रविवार को बिहार के सभी जिलों में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री से नीचे रहा. आज भी बिहार में 38 डिग्री से नीचे तापमान रहने की संभावना है. बारिश होने के साथ सबसे अधिक तापमान वैशाली में 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अन्य जिलों में तापमान 36 डिग्री से नीचे रहा. सबसे कम तापमान सुपौल में 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.