लगातार बारिश व नेपाल से पानी छोड़े जाने पर बिहार के बिगड़ने लगे हालात, नदियों में उफान

बिहार में लगातार हो रही बारिश व पड़ोस राष्ट्र नेपाल से पानी छोड़े जाने को लेकर अररिया जिला के पलासी प्रखंड के अंर्तगत बहने वाली बकरा व रतवा नदी का जलस्तर बेतहाशा वृद्धि होने से बाढ़ प्रभावित नीचले इलाके लोगों में दहशत है. खास बात यह है की बकरा के जलस्तर में वृद्धि होने से चतरा धार में पानी आ जाने के कारण पुल निर्माण कार्य स्थल पर बना डायवर्सन में पानी का तेज बहाव से लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बकरा नदी के बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांव

आपको बता दे की बकरा नदी के बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांव बच्चाखाड़ी, धर्मगंज, भट्टाबाड़ी, छपैनिया, खपराबाड़ी, सोहदी, पीपरा बिजवाड़, बकेनिया, कोढैली पश्चिम, ककोडवा सहित अन्य गांव शामिल हैं.

पानी बढ़ने से सताने लगी है ग्रामीणों को बाढ़ की चिंता

आपके जानकारी के लिए बता दे की बकरा नदी के जलस्तर वृद्धि होते देख उक्त गांव के लोगों को बाढ़ आने से पूर्व ही चिंता संताने लगी है. वहीं दूसरी ओर रतवा नदी के जलस्तर वृद्धि होते देख बुद्धि काशीबाड़ी, गोसाइपुर, बढ़ौली, सतघरा, मानपुरा, नकटाखुर्द, मियांपुर, डकैता कॉलोनी सहित अन्य गांव के लोगों को भी बाढ़ पूर्व नदी में पानी का उफान देखते ही बाढ़ की खतरा से दहशत व्याप्त है. वहीं सीओ विवेक कुमार मिश्र ने संबंधित कर्मचारी को अपने-अपने क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित लोगों को पूर्व सूचना देने का निर्देश दिया है.