बिहार में खुलते ही फिर से बंद हुए कई जिलों के स्कूल, गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी ने दिया आदेश

बिहार में इन दिनों सूरज आग उगल रहा है. खास बात यह है की बिहार में गर्मी छुट्टी के बाद स्कूल तो खुले पर भीषण गर्मी के कारण कई जिलों में स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया. गया और सासाराम में डीएम ने स्कूलों को 18 जून तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. इस वजह से अब 20 जून से ही स्कूल संचालित हो पाएंगे. वह भी अगर लोगों को गर्मी से राहत मिल पाएगी तभी. इसे सख्ती से पालन करने का आदेश भी दिया गया है.

तापमान 45 डिग्री के पार

आपको बता दे की जिले में पर रही बेतहाशा गर्मी के कारण पूरा जिला भयंकर लू की चपेट में है. यहां तापमान 45 डिग्री के पार जा रहा है. जिस कारण से लोगों का गर्मी से परेशान है और यह किसी की सेहत के लिए भी ठीक नहीं है. धूप के कारण जलन हो रही है साथ ही गरम हवाएं लोगों का हाल बेहाल कर रही हैं. ऐसे में स्कूल खोले जाने से बच्चे बीमार हो सकते हैं और यह किसी भी दृष्टिकोण से ठीक नहीं है.

18 जून तक स्कूल बंद

आपके जानकारी के लिए बता दे की की 14 जून से स्कूल खुलने वाले थे लेकिन गर्मी की वजह से स्कूल को खोले जाने की तिथि जिला प्रशासन की ओर से 16 जून तय की गई थी लेकिन इस बीच गर्मी और भी तेज हो गई. गर्मी के रूख को देखते हुए अब 18 जून तक स्कूल को बंद रखने का फरमान जिला प्रशासन की ओर से शिक्षा विभाग को जारी किया गया है.