Bihar Weather : दक्षिण बिहार में आंधी व ठनके के साथ होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार वासियों के लिए यह बहुत ही खुसी की खबर है की मानसून ने अपना असर देखना सुरु कर दिया. बता दे की उत्तरी बिहार के अधिकतर हिस्सों में बुधवार को दक्षिण-पश्चिम मॉनसून सक्रिय हो गया है. मॉनसून के बढ़ते प्रभाव से दक्षिण बिहार में 16 से 18 जून के बीच तेज हवा के साथ जबरदस्त बारिश होने की संभावना है. आइएमडी ने इसको लेकर हाइ अलर्ट जारी कर दिया है.

16-17 जून को पूरे बिहार में मॉनसून

आपको बता दे की इसको लेकर आइएमडी का कहना है की पटना सहित समूचे दक्षिण बिहार में मॉनसून का आगाज 16-17 जून तक होने की संभावना है. वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आशीष कुमार के मुताबिक अगले तीन दिन दक्षिणी बिहार के लोगों को मौसमी आपदाओं से सतर्क रहने की जरूरत है. लोगों को ठनका और दूसरी प्राकृतिक आपदा से बचाव से जुड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए.

उच्चतम तापमान सात डिग्री तक अधिक

बताया जा रहा है की दक्षिण बिहार में तापमान अपने चरम पर है. लोग गर्मी से परेशान है. जानकारी के मुताबिक पिछले दो माह में दक्षिणी बिहार के अधिकतर हिस्सों में उच्चतम तापमान सामान्य से दो से सात डिग्री तक अधिक रहा है. अधिक तापमान और मॉनसून हवा के साथ आने वाली नमी के संयोग से बारिश के साथ आंधी-पानी और ठनका की प्रबल आशंका है.