बिहार के लाल ईशान किशन भारत के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बने, 68 पायदान ऊपर चढ़े, कोहली टॉप-20 से भी बाहर

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ईशान किशन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की बुधवार को जारी टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में लंबी छलांग लगाकर 7वें स्थान पर पहुंच गए. उन्हें 68 स्थान का फायदा मिला. भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को भी अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में किशन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.

आपको बता दे की बिहार के लाल ईशान किशन ने अब तक 3 मैचों में 2 अर्धशतक के सहारे 164 रन बनाए हैं, जिससे बिहार के लाल ईशान किशन टी20 में बल्लेबाजों की सूची में टॉप-10 में पहुंचने में सफल रहे. किशन टॉप-10 में शामिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं. यानी वे भारत के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं. उनके बाद केएल राहुल 14 वें स्थान पर हैं. कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर एक-एक पायदान नीचे क्रमश: 16वें और 17वें स्थान जबकि विराट कोहली 2 पायदान नीचे 21वें स्थान पर खिसक गए हैं.

आपके जानकारी के लिए बता दे की गेंदबाजी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 7 पायदान ऊपर 11वें, जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 4 पायदान के फायदे से 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं. हालांकि टाॅप-10 में कोई भारतीय गेंदबाज जगह नहीं बना सका है. टॉप-20 में एकमात्र भारतीय भुवनेश्वर ही हैं. ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में अपना नंबर-1 स्थान फिर से हासिल कर लिया है, जबकि श्रीलंका के महेश तीक्षणा 16 पायदान ऊपर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं.