भागलपुर में तेज हवा व बूंदाबांदी ने बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 48 घंटे का पूर्वानुमान

बिहार में अब मानसुन ने अपना रूप देखना चालू कर दिया है. बता दे की मौसम विज्ञान विभाग ने भागलपुर जिले में अगले 24 घंटे में मानसूनी बारिश के शुरू होने की संभावना जतायी है. 16 से 18 जून तक आंधी, बारिश व वज्रपात का अनुमान लगाया गया है. मानसूनी हवाएं सोमवार को भागलपुर से महज 130 किमी दूर सीमांचल में सक्रिय थी. मानसूनी हवाओं ने मंगलवार को भागलपुर समेत बिहार के अन्य हिस्सों की तरफ रुख नहीं किया. लेकिन मौसम विभाग का अनुमान सही निकला और बुधवार को यह सक्रिय होने के लिए आगे बढ़ा.

भागलपुर में बूंदाबांदी

आपको बता दे की बिहार के भागलपुर जिले में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला और दोपहर बाद 4 बजे के करीब तेज आंधी व बिजली कड़की. अचानक मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से लोगों को राहत मिली. हालांकि बारिश अभी तेज नहीं हुई. लेकिन कुछ बूंदों और मौसम में नरमी से लोगों को राहत मिली.

यह भी पढ़ें  बिहार में प्राइवेट स्‍कूल खोलना अब नहीं होगा आसान, शर्तें पूरी नहीं करने वाले पुराने स्कूल भी होंगे बंद

प्री मानसून के असर

आपके जानकारी के लिए बता दे की इससे पहले बीएयू सबौर के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया था कि प्री मानसून के असर से कुछ स्थानों पर 15 जून को भी हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान आंशिक बादल छाये रह सकते हैं. वहीं पूर्वा हवा चलने की संभावना है. हवा की औसत गति 12 से 18 किमी प्रति घंटा रह सकती है.