apanabihar.com 22

बिहार में अब मानसुन ने अपना रूप देखना चालू कर दिया है. बता दे की मौसम विज्ञान विभाग ने भागलपुर जिले में अगले 24 घंटे में मानसूनी बारिश के शुरू होने की संभावना जतायी है. 16 से 18 जून तक आंधी, बारिश व वज्रपात का अनुमान लगाया गया है. मानसूनी हवाएं सोमवार को भागलपुर से महज 130 किमी दूर सीमांचल में सक्रिय थी. मानसूनी हवाओं ने मंगलवार को भागलपुर समेत बिहार के अन्य हिस्सों की तरफ रुख नहीं किया. लेकिन मौसम विभाग का अनुमान सही निकला और बुधवार को यह सक्रिय होने के लिए आगे बढ़ा.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

भागलपुर में बूंदाबांदी

आपको बता दे की बिहार के भागलपुर जिले में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला और दोपहर बाद 4 बजे के करीब तेज आंधी व बिजली कड़की. अचानक मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से लोगों को राहत मिली. हालांकि बारिश अभी तेज नहीं हुई. लेकिन कुछ बूंदों और मौसम में नरमी से लोगों को राहत मिली.

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

प्री मानसून के असर

आपके जानकारी के लिए बता दे की इससे पहले बीएयू सबौर के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया था कि प्री मानसून के असर से कुछ स्थानों पर 15 जून को भी हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान आंशिक बादल छाये रह सकते हैं. वहीं पूर्वा हवा चलने की संभावना है. हवा की औसत गति 12 से 18 किमी प्रति घंटा रह सकती है.

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.