महज 20 मिनट में तय होगी 120 मिनट की दूरी, PMCH से पटना AIIMS पहुंचना होगा आसान

बिहार वासियों को अब PMCH से पटना AIIMS तक बहुत ही कम समय में पहुच सकते है. बता दे की बिहार में पिछले कुछ वर्षों से सड़क निर्माण में काफी तेजी आई है. नीतीश सरकार के सत्‍ता में आने के बाद ग्रामीण सड़कों को दुरुस्‍त किया गया था. इसके बाद लिंक रोड पर भी काफी ध्‍यान दिया गया था. अब सरकार का पूरा ध्‍यान ज्‍यादा लागत वाली बड़ी सड़क निर्माण परियोजनाओं पर है. इसके तहत एक्‍सप्रेसवे के निर्माण को हरी झंडी देने के साथ ही राजधानी पटना को सड़क मार्ग से जोड़ने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं.

खबरों की माने तो शहर को आंतरिक और बाहरी दोनों तरीके से सड़क मार्ग से जोड़ने की कवयाद चल रही है. इसी प्रयास का नतीजा लोकनायक गंगा पथ है. इसके निर्माण से पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (PMCH) से पटना AIIMS जाना काफी सुगम हो जाएगा. पीएमसीएच से पटना एम्‍स की दूरी 20 किलोमीटर है. हैवी ट्रैफिक ऐरिया से होकर गुजरना पड़ता है. फिलहाल इस दूरी को तय करने में 90 से 120 मिनट लग जाते हैं. गंगा पथ के आवागमन के लिए खुलने के बाद यह दूरी महज 20 मिनट में तय की जा सकेगी.

आपको बता दे की पटना का मरीन ड्राइव यानी लोकनायक गंगा पथ मरीजों के लिए वरदान साबित होगा. इसके निर्माण के बाद पटना एम्स से पीएमसीएच की दूरी सिमट जाएगी. पीएमसीएच से पटना एम्स जाने में अभी डेट से 2 घंटे लगते हैं. इन दोनों अस्पतालों के बीच की दूरी लगभग 20 किलोमीटर है. लोकनायक गंगा पथ का उद्घाटन होते ही 20 किलोमीटर की दूरी 20 मिनट में तय की जा सकेगी. एम्स से दीघा एलिवेटेड रोड और गंगा पथ होते हुए सिर्फ 20 मिनट में मरीज पीएमसीएच पहुंच सकेंगे.