Bihar Weather : बिहार में मॉनसून ने दी दस्तक, इन जिलों में हो रही झमाझम बारिश

आखिर कार बिहार के लोगों को इस चिल चिलाती गर्मी से राहत मिल ही गया. बता दे की बिहार के कई जिलों में आज मॉनसून ने दस्तक दे दी है. बिहार के दक्षिण-पश्चिम हिस्सों से बिहार में मॉनसून का आगाज हुआ है. इस मॉनसूनी बारिश में किशनगंज, अररिया, पूर्णिया और सुपौल एक साथ भीग गए.

खबरों की माने तो बिहार में इस साल भी मानसून ने अपने सामान्य आगमन तिथि के समय बिहार में दस्तक दे दी है. अब अगले 4-5 दिनों के दौरान पूरी ताकत के साथ मॉनसूनी हवाएं बादलों को साथ लेकर उत्तरी-पूर्वी बिहार की तरफ आगे बढ़ रही हैं. इस साल प्रदेश में सामान्य से कुछ अधिक बारिश होने का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है.

आपको बता दे की आइएमडी पटना निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि मॉनसून अगले चार-पांच दिन में पूरे बिहार में पहुंच जायेगा. इस बार मॉनसून की बारिश व्यापक गरज के साथ बिजली और आंधी के साथ होगी. मासिक पूर्वानुमान के मुताबिक जून में हिमालय की तलहटी वाले जिलों में सामान्य या सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की जाएगी. विवेक सिन्हा ने बताया कि लगातार तीसरे साल बिहार में मॉनसून समय पर सक्रिय हुआ है. बुधवार की रात अथवा गुरुवार तक पटना में मॉनसून प्रवेश करने के आसार जताए गए हैं.