पटना से मेरठ, कोलकाता समेत इन शहरों के बीच चलाई जाएंगी परीक्षा स्पेशल ट्रेनें, देखें क्या है टाइम-टेबल

भारतीय रेलवे ने आरआरबी की परीक्षाओं (RRB Exam) में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर दी है. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आरआरबी की परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए पटना, आगरा कैंट, समस्तीपुर, कोलकाता, कटिहार, बरौनी, लखनऊ, वाराणसी आदि जगहों के लिए स्पेशल ट्रेनें (Exam Special Trains) चलाने का फैसला लिया है. आपको बता दे की इसके लेकर ट्रेनों के सूची भी जारी कर दी गई है. इन स्पेशल ट्रेन के लिए समय सारणी के अलावा रेलवे की ओर से छात्रों के लिए गाइडलाइन भी जारी किया गया है. ट्रेन में सफर करने वाले छात्रों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

  • स्पेशल ट्रेनों के सूची और समय सारणी
  • गाड़ी संख्या 03257 पटना-मेरठ सिटी परीक्षा स्पेशल ट्रेन 10 जून को शाम 4:55 बजे पटना से खुलेगी. यह ट्रेन अगले दिन सुबह 11:20 बजे मेरठ सिटी पहुंचेगी.
    गाड़ी संख्या 03258 मेरठ सिटी-पटना परीक्षा स्पेशल ट्रेन 16 जून को रात 9:00 बजे मेरठ सिटी से खुलेगी और अगले दिन शाम 5:00 बजे पटना पहुंचेगी. अप और डाउन दिशा में यह ट्रेन आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, प्रतापगढ़, लखनऊ, मुरादाबाद स्टेशनों पर रुकेगी.
    गाड़ी संख्या 05203 बरौनी-लखनऊ परीक्षा स्पेशल ट्रेन 11 जून, 14 जून और 15 जून को सुबह 8:20 बजे बरौनी से खुलेगी. लखनऊ स्टेशन पर यह ट्रेन रात 9:00 बजे पहुंचेगी. साथ ही गाड़ी संख्या 05204 लखनऊ-बरौनी परीक्षा स्पेशल ट्रेन 12 जून, 15 जून और 16 जून को रात 8:00 बजे लखनऊ से खुलेगी और अगले दिन सुबह 9:00 बजे बरौनी जंक्शन पहुंचेगी. अप और डाउन दोनों दिशा में यह ट्रेन समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, सिवान और गोरखपुर स्टेशन पर रुकेगी.
    रेलवे की ओर से जारी समय सारणी के अनुसार, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते आगरा कैंट और पटना के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. ट्रेन नंबर 04175 आगरा कैंट-पटना परीक्षा स्पेशल ट्रेन 13 जून को रात 8:00 बजे आगरा कैंट से चलेगी. यह ट्रेन अगले दिन शाम 3:30 बजे पटना पहुंचेगी.
    वहीं, 04 176 पटना-आगरा कैंट परीक्षा स्पेशल ट्रेन पटना से 15 जून को रात 10:10 पर चलेगी. यह ट्रेन अगले दिन शाम 3:40 बजे आगरा कैंट पहुंचेगी. स्पेशल ट्रेन के लिए समय सारणी के अलावा रेलवे की ओर से छात्रों के लिए गाइडलाइन भी जारी किया गया है.
यह भी पढ़ें  Bihar Weather: उत्तर बिहार में कल तक बारिश और ठनके का अलर्ट