apanabihar.com 42

अब जल्द ही बिहार की राजधानी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था बदली-बदली नजर आएगी। पटना शहर के प्रवेश द्वार और अंदर दोनों जगह यातायात सुगम होगा। गांधी सेतु के दोनों लेन से आवागमन शुरू होने और अटल पथ फेज 2 के जेपी सेतु से जुड़ने के बाद उत्तर बिहार से आना-जाना आसान हो जाएगा।

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

बताया जा रहा है की मीठापुर ओवरब्रिज का सब्जी मंडी छोर चालू हो जाने के बाद कंकड़बाग, गर्दनीबाग के लोगों को फायदा होगा। चिरैयाटांड़ पुल जाम होने की स्थिति में वे करबिगहिया से सीधे आगे निकलकर आ-जा सकते हैं। गंगा एक्सप्रेस वे भी बनकर तैयार है। यह अशोक राजपथ का विकल्प होगा। इससे पीएमसीएच जाने वाले मरीजों और एंबुलेंस को जाम से जूझना नहीं पड़ेगा। पटना एम्स और पीएमसीएच के बीच कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी।

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

जानकारों की माने तो अटल पथ फेज-2 के गंगा एक्सप्रेस वे से जुड़ जाने से स्टेशन से जेपी सेतु जाने वालों का मार्ग सुगम हो जाएगा। वहीं लंबे समय बाद पटना से उत्तर बिहार को जाने वाले भारी वाहनों को सहूलियत होगी। भारी वाहन उत्तरी बिहार के जिलों में आ-जा पाएंगे वहीं पटना से हाजीपुर के बीच यातायात सुगम हो जाएगा।

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

गंगा एक्सप्रेस वे अशोक राजपथ का विकल्प

आपको बता दे की गंगा एक्सप्रेस वे बनने के कारण दीघा राजापुर पुल और राजापुर पुल से गांधी मैदान पीएमसीएच तक वाहनों का दबाव कम हो जाएगा। सबसे अधिक गांधी मैदान से पीएमसीएच जाने के क्रम में वाहनों का दबाव रहता है लेकिन गंगा एक्सप्रेसवे बनने के कारण अशोक राजपथ में वाहनों का दबाव कम हो जाएगा। पटना एम्स से दीघा तक बने एलिवेटेड रोड से आने वाले वाहनों को गंगा एक्सप्रेसवे से जाना आसान हो जाएगा।

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.