बिहार के नवनियुक्‍त 42000 शिक्षकों का इंतजार खत्‍म, नीतीश सरकार करेगी बकाए वेतन का भुगतान

वेतन भुगतान का इंतजार कर रहे बिहार के हजारों शिक्षकों के लिए बहुत ही खुसी की खबर है. नीतीश सरकार ने तकरीबन 42000 नवनियुक्‍त शिक्षकों के बकाए वेतन का भुगतान करने की घोषणा की है. छठे चरण के तहत नियुक्‍त हजारों की तादाद में शिक्षक महीनों से वेतन भुगतान का इंतजार कर रहे हैं. अब जाकर प्रबिहार सरकार ने उनके वेतन भुगतान को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

आपको बता दे की बिहार के नवनियुक्‍त हजारों शिक्षकों के इंतजार को खत्‍म करते हुए सरकार ने बकाया सैलरी देने का निर्णय लिया है. बता दें कि महीनों से वेतन का भुगतान नहीं होने से शिक्षकों को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. सरकार से कई बार सैलरी देने की मांग की जा चुकी थी. अब जाकर उनका इंतजार खत्‍म हुआ है.

जानकारी के लिए बता दे की बिहार में छठे चरण में शिक्षकों की बहाली हुई थी. इन शिक्षकों को नियुक्ति के बाद अब पहली बार एकमुश्त वेतन मिल सकेगा. शिक्षा विभाग ने महत्वपूर्ण बैठक कर निर्णय लिया है कि राज्य में बहाल 42 हजार शिक्षकों को जल्द से जल्द वेतन भुगतान किया जाए. बैठक में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह के अलावा माध्यमिक और प्राथमिक शिक्षा विभााग के निदेशक मौजूद थे.